T20 WC 2024: इन 5 युवा खिलाड़ियों की टीम में एंट्री तय, बाकी स्थानों के लिए 20 प्लेयर्स में रेस

0
1498
T20 WC 2024 these 5 players fixed their spot in Indian squad, 20 more players are in race

मुंबई। T20 WC 2024: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों में लगी है। वनडे वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद टीम इंडिया का पूरा ध्यान अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर टिक गया है। 2024 में होने वाला यह वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के चयनकर्ताओं को 15 सदस्यों वाली टीम चुननी है, जिसके लिए ट्रायल्स चल रहे हैं। भारतीय टीम मैनेजमेंट टी20 फॉर्मेट में कई युवा खिलाडिय़ों को मौका दे रही है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी20 सीरीज को देखने के बाद लगता है कि कम से कम पांच खिलाड़ी तो टी20 वर्ल्ड कप के लिए पक्के हो चुके हैं। वहीं, बाकी बचे 10 स्पॉट के लिए कुल 20 खिलाड़ी अपनी-अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

Cricket: ये तीन खिलाड़ी देंगे फैंस को झटका, जल्द कर सकते हैं संन्यास का ऐलान!

5 पक्के खिलाडिय़ों में कौन हो सकता है?

T20 WC 2024 के लिए लगभग पक्के हो चुके पांच खिलाडिय़ों में सबसे आगे सूर्यकुमार यादव हैं, जो टी20 के नंबर वन बल्लेबाज भी हैं, और ऑस्ट्रेलिया के सीरीज में उन्होंने ना सिर्फ बतौर बल्लेबाज बल्कि बतौर कप्तान भी प्रभावित किया है। इसलिए उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी होने वाली टी20 सीरीज का कप्तान बनाया गया है। ऐसे में सूर्या का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में होना लगभग तय है, और ऐसा भी हो सकता है कि वह वर्ल्ड कप में कप्तानी करते हुए नजर आए।

IND vs AUS: अर्शदीप रहे जीत के हीरो लेकिन बिश्नोई ने किया कमाल, टी20 में बना दिया शानदार रिकॉर्ड

रिंकू सिंह और गायकवाड़ को नजरअंदाज करना मुश्किल

उनके अलावा इन पांच खिलाडिय़ों में रिंकू सिंह का नाम शामिल हैं। उन्होंने एक के बाद एक लगातार कई मैचों में टीम के लिए एक शानदार फिनिशर की भूमिका निभाई है। इस कारण उन्हें भी साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए चुना गया है। और ऐसा लग रहा है कि वह T20 WC 2024 टीम का हिस्सा जरूर बनेंगे। उनके अलावा इस लिस्ट में रुतुराज गायकवाड़ का नाम भी कंफर्म लग रहा है। क्योंकि गायकवाड़ ने अपनी शानदार ओपनिंग स्किल्स से सिलेक्टर्स के साथ-साथ पूरे देश को प्रभावित किया है। हाल ही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टी20 मैच में 123 रनों की नाबाद पारी खेलकर दुनियाभर से वाहवाही लूटी थी।

IND vs AUS 5th T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराया, 4-1 से जीती सीरीज

20 दावेदारों में रोहित-विराट और राहुल-अय्यर शामिल

इनके अलावा अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई भी उन 5 खिलाडिय़ों में हैं, जिन्हें T20 WC 2024 की टीम में जगह जरूर मिल सकती है। आइए अब हम आपको इन 20 खिलाडिय़ों के नाम बताते हैं, जिनमें से सिलेक्टर्स 10 खिलाडिय़ों को टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए भेज सकते हैं। इन खिलाडिय़ों में दो बड़े नाम रोहित शर्मा और विराट कोहली भी हैं, जिन्हें लिस्ट में सबसे पीछे रखा है, क्योंकि उनके खेलने की उम्मीद काफी कम लग रही है।

Women’s Big Bash League: एडिलेड स्ट्राइकर्स दूसरी बार चैंपियन, रोमांचक फाइनल में ब्रिस्बेन हीट को 3 रन से हराया

T20 WC 2024 की टीम में शामिल होने के लिए इन खिलाड़ियों में रेस

यशस्वी जायसवाल, जितेश शर्मा, मुकेश कुमार, दीपक चाहर, रोहित शर्मा, आवेश खान, शिवम दूबे, श्रेयस अय्यर, प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here