Cricket: ये तीन खिलाड़ी देंगे फैंस को झटका, जल्द कर सकते हैं संन्यास का ऐलान!

0
73
Cricket after getting less chances, these three Indian senior players likely to announce retirement soon

मुंबई। Cricket: भारतीय टीम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं। साउथ अफ्रीका दौरे के लिए बीसीसीआई ने जबसे टीम का ऐलान किया है तबसे कई भारतीय खिलाडिय़ों के करियर पर खतरा मंडराने लगा है। अब लग रहा जैसे इन खिलाडिय़ों के लिए टीम इंडिया के दरवाजे अब बंद हो गए है। वहीं दूसरी तरफ बीसीसीआई भी टीम इंडिया में ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाडिय़ों को मौका दे रही है। जिसके बाद अब उम्मीद लगाई जा रही है कि टीम इंडिया के ये खिलाड़ी जल्द ही संन्यास ले सकते हैं। अगर ऐसा होता है फैंस को बड़ा झटका लग सकता है। पिछले काफी समय से इन खिलाडिय़ों को टीम में भी जगह नहीं मिल पा रही है।

IND vs AUS: अर्शदीप रहे जीत के हीरो लेकिन बिश्नोई ने किया कमाल, टी20 में बना दिया शानदार रिकॉर्ड

इस सूची में सबसे पहला नाम गब्बर का

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है टीम के गब्बर यानी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का। धवन को पिछले काफी समय से टीम से बाहर रखा गया है। लगातार उनको चयनकर्ताओं द्वारा नजरअंदाज किया जा रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए भी शिखर धवन को टीम में मौका नहीं मिल पाया है। अब धवन सिर्फ आईपीएल खेलते हुए नजर आते है। जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही शिखर इंटरनेशनल Cricket से संन्यास ले सकते हैं। धवन ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

IND vs AUS 5th T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराया, 4-1 से जीती सीरीज

दिनेश कार्तिक की भी वापसी के आसार नहीं

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का। दिनेश कार्तिक इन दिनों घरेलू Cricket खेल रहे हैं। क्योंकि उनको भी टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है और अब लग रहा है कि भविष्य में उनके लिए टीम में जगह बना पाना काफी मुश्किल होगा। टी20 विश्व कप 2022 में दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में शामिल किया गया था। लेकिन ये टूर्नामेंट भी उनके लिए ज्यादा खास नहीं रहा था। हो सकता है अब जल्द ही कार्तिक भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं।

Women’s Big Bash League: एडिलेड स्ट्राइकर्स दूसरी बार चैंपियन, रोमांचक फाइनल में ब्रिस्बेन हीट को 3 रन से हराया

ईशांत शर्मा का अंतरराष्ट्रीय करियर भी अंतिम पड़ाव पर

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा वैसे तो अब वनडे और टी20 में खेलते हुए दिखाई नहीं देते हैं। हालांकि टेस्ट Cricket में उनको टीम इंडिया में शामिल किया जाता है और उनको काफी अनुभव भी है। लेकिन साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए इस बार उनको भी शामिल नहीं किया गया है। जिसके बाद अब उम्मीद लगाई जा रही है ईशांत का भी इंटरनेशनल क्रिकेट करियर खत्म होने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here