WI vs ENG: इंग्लैंड पर भारी पड़ी शाई होप की पारी, पहले वनडे में वेस्ट इंडीज ने दी करारी शिकस्त

0
56
WI vs ENG 1st odi, brilliant century by shai hope, west indies beat england by 4 wickets

एंटीगुआ। WI vs ENG: क्रिकेट की जनक इंग्लैंड टीम इन दिनों बेहद ही खराब फॉर्म में दिख रही है। हाल ही में भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने उम्मीद से ज़्यादा खराब प्रदर्शन किया। अब वेस्टइंडीज दौरे पर पहुंची इंग्लैंड को हार के साथ शुरुआत करनी पड़ी। वेस्टइंडीज़ ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 4 विकेट से करारी शिकस्त दी। वहीं 2023 वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड 9 में से सिर्फ 3 लीग मैच ही जीत सकी थी। अब वेस्टइंडीज ने उन्हें हराकर उनके जख्मों को ताजा कर दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज़ के लिए कप्तान शाई होप ने 109* रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली।

T20 WC 2024: इन 5 युवा खिलाड़ियों की टीम में एंट्री तय, बाकी स्थानों के लिए 20 प्लेयर्स में रेस

325 रन बनाकर भी हारा इंग्लैंड

सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए WI vs ENG मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया और 50 ओवर में सभी 10 विकेट गंवाकर 325 रन बोर्ड पर लगाए। इंग्लिश टीम के लिए हैरी ब्रूक ने 71 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। इसके अलावा ओपनिंग पर उतरे फिलिप सॉल्ट ने 28 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 45 रन स्कोर किए। इंग्लैंड का टोटल देख यही लग रहा था कि वे आसानी से मुकाबला जीत लेंगे, लेकिन वेस्टइंडीज के कप्तान ने नाबाद शतक लगाकर इंग्लिश टीम का बेड़ा गर्क कर दिया। वेस्टइंडीज ने 326 रनों का बड़ा टोटल 6 विकेट पर 48.5 ओवर में हासिल कर लिया।

Cricket: ये तीन खिलाड़ी देंगे फैंस को झटका, जल्द कर सकते हैं संन्यास का ऐलान!

अच्छी शुरुआत के साथ वेस्टइंडीज़ ने किया कमाल

326 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को ब्रैंडन किंग और एलिक अथानाज ने शानदार शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 104 (106 गेंद) रनों की साझेदारी की। इसका अंत 18वें ओवर में हुआ जब लिविंगस्टोन ने अथानाज को बोल्ड किया। WI vs ENG मैच में अथानाज ने 65 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 66 रनों की पारी खेली। इसके बाद टीम को जल्द ही दूसरा झटका 19वें ओवर में ओपनर ब्रैंडन किंग के रूप में लगा, जो 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

IND vs AUS: अर्शदीप रहे जीत के हीरो लेकिन बिश्नोई ने किया कमाल, टी20 में बना दिया शानदार रिकॉर्ड

वेस्ट इंडीज कप्तान शाई होप ने जड़ा शानदार शतक

इसके बाद टीम को तीसरा झटका 30वें ओवर में कीसी कार्टी (16) के रूप में लगा, जो नंबर तीन पर बैटिंग के लिए उतरे थे। फिर 38वें ओवर में शिमरोन हेटमायर के रूप में वेस्टइंडीज का चौथा विकेट गिरा, जो 4 चौकों की मदद से 32 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद 39वें ओवर में शेरफेन रदरफोर्ड (06) आउट हुए, जिससे टीम ने पांचवां विकेट गंवाया। फिर 48वें ओवर में रोमारियो शेफर्ड अर्धशतक से चूकते हुए 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 49 रनों पर आउट हो गए। लेकिन इस दौरान नंबर चार पर उतरे कप्तान शाई होप एक ओर खड़े रहे और उन्होंने 83 गेंदों में 4 चौके और 7 छक्कों की मदद से 109* रनों की नाबाद पारी खेली और WI vs ENG पहले मैच में टीम की जीत सुनिश्चित करवाई।

IND vs AUS 5th T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराया, 4-1 से जीती सीरीज

जमकर हुई इंग्लैंड के गेंदबाजों की कुटाई

WI vs ENG इस मुकाबले में इंग्लैंड के लिए गस एटकिंसन और रेहान अहमद ने 2-2 विकेट झटके। इसके अलावा ब्रायडन कार्स और लियाम लिविंगस्टोन के हाथ 1-1 सफलता लगी। टीम के लिए सैम कर्रन सबसे महंगे साबित हुए, जिन्होंने 9.5 ओवर में 10 की इकॉनमी से 98 रन खर्चे। फिर ब्रायडन क्रर्स ने उनसे कम 10 ओवर में 73, गस एटकिंसन ने 10 ओवर में 63, लिविंगस्टोन ने 10 ओवर में 50 और रेहान अहमद ने 10 ओवर में 40 रन दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here