SL vs AFG: श्रीलंका करेगी सफाया या अफगानी दिखाएंगे दम, तीसरा वनडे आज

0
39
SL vs AFG 3rd odi today, sri lanka eying for clean sweep, updates and records, pich and weather condition, possible playing xi

कोलंबो। SL vs AFG: अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज खेला जाएगा। दोनों टीमें भारतीय समयानुसार, दोपहर 2.30 बजे से पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। पहले दो मैचों में बड़ी जीत के बाद श्रीलंका की नजर 3-0 से सफाया करने पर होगी, जो यहां से काफी संभव है। दूसरी ओर अफगानिस्तान के पास इस हार के सिलसिले को खत्म करने का एक बड़ा मौका होगा।

IND vs ENG: इंग्लिश कप्तान ने किया प्लेइंग-12 का ऐलान, घातक तेज गेंदबाज को किया शामिल

अब तक के आंकड़ों में श्रीलंका का पलड़ा भारी

अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच इस रिकॉर्ड में श्रीलंका सबसे आगे है। दोनों के बीच खेले गए 14 मैचों में से श्रीलंका नौ में जीत के साथ सबसे आगे है। अफगानिस्तान ने चार में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। हालांकि SL vs AFG वनडे सीरीज में अब के दोनों मुकाबले रोचक रहे है। ऐसे में आज अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए।

NZ vs SA: अपने पहले ही मैच में विलियम ने द. अफ्रीका को हिला डाला, दूसरे दिन महज 16 रन जोड़कर ऑल आउट

ऐसा रहेगा पल्लेकल की पिच का मिजाज

पल्लेकल में SL vs AFG सीरीज के पहले दोनों मैच को देखते हुए टॉस जीतकर दोनों टीमें पहले बल्लेबाजी का फैसला ले सकती हैं। शुरुआत में पिच से गेंदबाजों को मदद मिल सकती है और पहले खेलने वाली टीम को 280 से ऊपर के स्कोर पर नजरें रखनी होगी। 280 से कम के स्कोर में बाद में बल्लेबाजी करके लक्ष्य का पीछा करना यहां थोड़ा आसान हो सकता है। यहां नई गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है और बल्लेबाज लाइन के पार हिट कर सकते हैं। स्पिनरों का दबदबा देखने को मिल सकता है।

AUS vs WI: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 37 रन से हराया, रसेल और रदरफोर्ड ने जड़े अर्धशतक

मौसम नहीं बनेगा मुकाबले में बाधा

SL vs AFG मैच के दिन वेदर रिपोर्ट के अनुसार पल्लेकेले में आज तापमान 22 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। बुधवार को बारिश की 25 फीसदी संभावना जताई गई है। इस दौरान ह्यूमिडिटी 71 प्रतिशत अधिक होगी और हवा की गति लगभग 14 किमी/घंटा होगी। ऐसे में मुकाबले में मौसम का खलल पडऩे की आशंका ना के बराबर है।

Asia Team Championship आज से, पीवी सिंधू की वापसी और सात्विक-चिराग की जोड़ी पर निगाहें

SL vs AFG तीसरे वनडे में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

श्रीलंका: पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, जेनिथ लियानगे, वानिंदु हसरंगा, महीश थीक्षाना, दिलशान मदुशंका, असिथा फर्नांडो, प्रमोद मदुशन।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), नूर अहमद, कैस अहमद, फजलहक फारूकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here