Shakib Al Hasan: आईपीएल से दूरी, पीएसएल से वापिस लिया नाम; शाकिब ने दिए क्रिकेट से विदाई के संकेत!

0
61
Shakib Al Hasan didn’t registerd for ipl 2024, now withdrawn name from psl, planning to play only for national team

ढाका। Shakib Al Hasan: आईपीएल 2024 के लिए आज से ठीक एक सप्ताह बाद नीलामी का बाजार लगेगा। दुबई में आईपीएल ऑक्शन होने वाला है। इस ऑक्शन के लिए किन-किन खिलाडिय़ों ने अपना नाम दिया है, इसका लिस्ट भी सामने आ गया है। आईपीएल ऑक्शन के लिए कुल 333 खिलाडिय़ों ने अपना नाम दिया है, लेकिन इनमें से सिर्फ 67 खिलाडिय़ों पर ही बोली लगने की संभावना बताई जा रही है। आईपीएल ऑक्शन के लिए 119 विदेशी खिलाडिय़ों ने अपना नाम दिया है, लेकिन बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं है। खिलाड़ी ने खुद इसका कारण बताया है।

U-19 Asia Cup: युवा ब्रिगेड के लिए आज करो या मरो का मैच, साथ ही करनी होगी पाकिस्तान की जीत की दुआ

क्या क्रिकेट को अलविदा कहने की तैयारी में है शाकिब

आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले बांग्लादेश के खिलाड़ी शाकिब अल हसन का नाम नहीं देना चर्चा कि विषय बना हुआ है। फैंस जानना चाह रहे हैं कि शानदार फॉर्म में चल रहे Shakib Al Hasan ने अपना नाम क्यों नहीं दिया है। वह लंबे समय से कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े हुए थे। आईपीएल के अलावा शाकिब ने खुद के संन्यास लेने पर भी बयान दिया है। खिलाड़ी ने कहा कि मैं फिलहाल बांग्लादेश के लिए मैच खेलने पर फोकस करना चाहता हूं। मेरी योजना यह है कि मैं अपना सारा समय सिर्फ राष्ट्रीय स्तर के खेल पर दूं। शाकिब ने आगे कहा कि मैं क्रिकेट का तीनों फॉर्मेट खेलता हूं, मैं आगे भी अपना खेल जारी रखना चाहूंगा। इससे साफ है कि शाकिब ने अभी तक संन्यास लेने के बारे में विचार नहीं किया है।

IND vs SA: बारिश की आशंका के बीच दूसरा टी20 आज, टीम इंडिया की प्लेइंग XI पर सबकी निगाहें

पीएसएल से भी वापस लिया नाम

बता दें कि Shakib Al Hasan को आईसीसी विश्व कप 2023 के दौरान ऊंगली में चोट लग गई थी, तब से ही कप्तान रेस्ट कर रहे हैं। शाकिब ने कहा कि मुझे ठीक होने में अभी भी 2 सप्ताह का समय लगेगा। मुझे लगा था कि मैं जल्द ही ठीक हो जाउंगा, लेकिन डॉक्टर ने मुझे अभी भी आराम करने की सलाह दी है। शाकिब ने आगे कहा कि मैं वनडे और टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड जाना चाह रहा हूं, अगर मैं ठीक हो गया तो इस सीरीज का हिस्सा बनूंगा। बता दें कि सिर्फ आईपीएल ही नहीं, बल्कि शाकिब ने पीएसएल से भी अपना नाम वापस ले लिया है।

U19 World Cup 2024: आईसीसी ने जारी किया शेड्यूल, भारत का पहला मैच बांग्लादेश के साथ

फिलहाल चोट के चलते टीम से बाहर हैं शाकिब

Shakib Al Hasan अभी चोट से जूझ रहे हैं। यही कारण है कि वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह टीम से बाहर थे। उन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज के लिए स्क्वाड में चुना गया था लेकिन अब इन दोनों सीरीज से भी उनके बाहर होने के आसार हैं। वह चोट से पूरी तरह नहीं उबरे हैं और मेडिकल टीम ने उन्हें मैच न खेलने और रिहैब पर फोकस करने की सलाह दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here