IND vs SA: बारिश की आशंका के बीच दूसरा टी20 आज, टीम इंडिया की प्लेइंग XI पर सबकी निगाहें

0
450
IND vs SA 2nd t20 today, India hoping for get ahead but rain threat looms in Gqeberha, updates and records, playing xi

डरबन। IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच आज शाम खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया में ज्यादातर युवा प्लेयर्स को मौका मिला है। भारतीय टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में है। वहीं टीम का उपकप्तान रवींद्र जडेजा को बनाया गया है। साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए शुभमन गिल की भी वापसी हुई है। वह ऑस्ट्रेलिया सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। गिल की वापसी के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते है।

U19 World Cup 2024: आईसीसी ने जारी किया शेड्यूल, भारत का पहला मैच बांग्लादेश के साथ

आज ऐसी हो सकती है भारत की ओपनिंग जोड़ी

शुभमन गिल का प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना लगभग तय माना जा रहा है। उनके साथ ओपनिंग के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिल सकता है। गायकवाड़ शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शतक जड़ा था और 223 रन बनाए। IND vs SA दूसरे टी20 मैच में तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर को चांस मिल सकता है। अय्यर के पास वह काबिलियत है कि वो बड़ी पारी खेल सकें। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में बेहतरीन अर्धशतक लगाया था।

ICC Player of The Month बने ट्रेविस हेड, महिलाओं में नाहिदा अख्तर ने जीता खिताब

ऐसा हो सकता है मिडिल ऑर्डर

चौथे नंबर पर कप्तान सूर्यकुमार यादव खुद उतर सकते हैं। सूर्यकुमार ने पिछले कुछ समय से टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया है और मैच जिताए हैं। IND vs SA आज के मैच में विकेटकीपर की जिम्मेदारी जितेश शर्मा को सौंपी जा सकती है। फिनिशर का रोल रिंकू सिंह को दिया जा सकता है। रिंकू और जितेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। रिंकू डेथ ओवर्स में बड़े स्ट्रोक लगाने में माहिर प्लेयर हैं।

IND vs SA: अगले मुकाबले में सूर्यकुमार करेंगे बड़ा कमाल, ध्वस्त होगा विराट का महा रिकॉर्ड!

इन गेंदबाजों को मिल सकता है मौका

IND vs SA दूसरे टी20 मैच में स्पिन विभाग की जिम्मेदारी रवि बिश्नोई और रवींद्र जडेजा को सौंपी जा सकती है। जडेजा बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ शानदार बल्लेबाजी करने में भी माहिर हैं। तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी मोहम्मद सिराज को निभा सकते हैं। उनका साथ देने के लिए अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार को चांस मिल सकता है। मुकेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार खेल दिखाया था।

West Indies Cricket: देश नहीं अब लीग क्रिकेट को प्राथमिकता, निकोलस पूरन सहित 3 स्टार खिलाड़ियों का सेंट्रल करार से इंकार

मौसम विभाग ने जताई है बारिश की आशंका

मैच के शुरू होने से पहले ही क्रिकेट फैन्स को मौसम की चिंता खूब सता रही है। साउथ अफ्रीका के मौसम विभाग के अनुसार गकेबरहा में आज IND vs SA मैच के दौरान 60 प्रतिशत बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार अभी तक मिल रही जानकारियों को जानने के बाद ऐसा लगता है कि आज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाला दूसरा टी20 मैच भी पूरा हो पाना मुश्किल है। अगर मैच बारिश के कारण रद्द नहीं भी हुआ तो, दर्शकों को एक छोटा मैच देखने को मिलेगा।

IND vs SA: पहला टी20 बारिश ने धोया, अब वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए टीम इंडिया के पास सिर्फ 5 मौके

IND vs SA दूसरे टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़/शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव/रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here