Corona: इंग्लैंड क्रिकेट टीम का साउथ अफ्रीका दौरा बीच में ही रद्द

0
539

Corona संक्रमण के डर से दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने किया फैसला

केपटाउन। Corona के कारण इंग्लैंड क्रिकेट टीम का साउथ अफ्रीका दौरा बीच में ही रद्द कर दिया गया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CAA) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के बीच बातचीत के बाद आज इस संबंध में औपचारिक जानकारी दे दी गई। दोनों बोर्ड का कहना है कि खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की सेहत और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है।

ICC Test Ranking: टॉप पर स्मिथ, कोहली के साथ विलियम्सन दूसरे स्थान पर

Aus A vs Ind A: प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया A को बढ़त

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के अस्थायी सीईओ कुगांद्रे गोवेंडर ने कहा, ‘पिछले कुछ दिनों से जो भी हुआ दोनों क्रिकेट बोर्ड उसे हल्के में नहीं ले सकते थे। इसलिए खिलाड़ियों की मानसिक सेहत और Corona से सुरक्षा को देखते हुए इस दौरे को स्थगित करने का फैसला लिया गया है।’ उन्होंने कहा कि हम निकट भविष्य में फिर से इंग्लैंड की मेजबानी करने की उम्मीद करते हैं और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने भी हमें सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर टॉम हैरिसन ने कहा, ‘हमने हमेशा ही खिलाड़ियों और मैनेजमेंट के कल्याण को सर्वोच्च स्थान पर रखा है। हाल ही में जो भी कुछ हुआ हमें उसकी चिंता थी। इसलिए हमने और साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने मिलकर खिलाड़ियों के हित को देखते हुए यह निर्णय लिया है कि मौजूदा दौरे को स्थगित कर दिया जाए।’

वनडे सीरीज से पहले हुआ Corona संक्रमण
इंग्लैंड टीम ने टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराया था। इसके बाद वनडे सीरीज होनी थी लेकिन पहले मैच से ठीक पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम के एक खिलाड़ी के Corona होने के बाद 4 दिसंबर को होने वाले वनडे को स्थगित कर दिया गया। बाद में इस मैच की तारीख 6 दिसंबर तय की गई।

लेकिन रविवार 6 दिसंबर को भी यह मैच नहीं खेला गया और इसे रद्द कर दिया गया। इसके बाद दूसरा वनडे आज, 7 दिसंबर को खेला जाना था। इसे भी आज सुबह ही रद्द कर दिया गया। बाद में दिन बीतते-बीतते यह खबर सामने आ गई कि इंग्लैंड टीम का साउथ अफ्रीका दौरा ही बीच में रद्द कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here