Aus A vs Ind A: प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया A को बढ़त

0
658

Aus A vs Ind A: 98 रन पर गिरे 5 विकेट,  फिर ग्रीन के शतक से संभला ऑस्ट्रेलिया

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज से पहले खेले जा रहे 3 दिवसीय प्रैक्टिस मैच में इंडिया-A ने 9 विकेट पर 247 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। कप्तान अजिंक्य रहाणे 117 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया-A के खिलाफ भारतीय बॉलर्स ने शानदार प्रदर्शन किया और उनकी आधी टीम 98 रन पर ही पवेलियन वापस लौट गई।

इसके बाद कैमरून ग्रीन ने पारी को संभाला और शानदार शतक जड़ा। ग्रीन की इस पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया-A ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट पर 286 रन बना लिए थे। ग्रीन 114 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 39 रन की बढ़त बना ली है। भारत की ओर से उमेश यादव ने 3, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन को 2-2 विकेट मिले।

भारतीय बॉलर्स ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की जमकर क्लास ली। उमेश ने ओपनर विल पुकोवस्की (1) को शुभमन गिल के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद जो बर्न्स (4) भी उमेश की बॉल पर ऋद्धिमान साहा को कैच थमा बैठे।

Wrestling World Cup में भारतीय पहलवानों पर नियमों की मार!!

ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका मोहम्मद सिराज ने दिया। उन्होंने कप्तान ट्रेविस हेड (18) को बोल्ड कर पवेलियन वापस भेज दिया। अच्छी पारी खेल रहे मार्कस हैरिस (35) को रहाणे हाथों कैच कराकर भारत को चौथी सफलता दिलाई। अश्विन ने ही निक मैडिंसन को एलबीडब्ल्यू आउट कर आधी कंगारू टीम को मैदान से बाहर कर दिया।

रचा इतिहास, पहली बार किसी भारतीय ने जीती Formula 2 रेस

एक छोर पर ऑस्ट्रेलिया लगातार अपने विकेट गंवा रही थी, तो दूसरे क्षोर पर कैमरून ग्रीन संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे। ग्रीन ने शानदार शतक जड़ते हुए पारी को संभाला। उन्होंने 173 बॉल पर नाबाद 114 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया। ग्रीन ने टिम पेन के साथ छठवें विकेट के लिए 104 रन की अहम साझेदारी की।

इससे पहले रहाणे शानदार सेंचुरी की बदौलत टीम इंडिया ने पहले दिन 8 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए थे। भारत के ओपनर्स पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा खाता नहीं खोल सके थे। रहाणे ने चेतेश्वर पुजारा के साथ चौथे विकेट के लिए 76 रन की पार्टनरशिप की थी। पुजारा 54 रन बनाकर आउट हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here