न्यूजीलैंड क्रिकेट में Ross Taylor ने रचा इतिहास

0
636

कीवी टीम के लिए सर्वाधिक इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने Ross Taylor

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज Ross Taylor ने आज एक नया इतिहास रच दिया। पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन बल्लेबाजी करने उतरे राॅस टेलर न्यूजीलैंड के इतिहास में सर्वाधिक इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। आज पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी शुरू करते ही राॅस टेलर ने क्रिकेट के तीनों फाॅर्मेट में अपने इंटरनेशनल मैचों की संख्या का आंकड़ा 438 पर पहुंचा दिया। ऐसा करने वाले Ross Taylor न्यूजीलैंड के इकलौते खिलाड़ी हैं।

IND vs AUS 2nd Test LIVE: ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा, स्कोर 134-4

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी Ross Taylor को इसके लिए बधाई दी और इस बात की पुष्टि की कि राॅस टेलर तीनों फाॅर्मेट में कीवी टीम के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मैच से पहले यह रिकाॅर्ड स्पिनर डेनियल विटोरी के नाम था। विटोरी ने कीवी टीम के लिए 437 इंटरनेशल मैच खेले। अब इस सूची में Ross Taylor पहले, विटोरी दूसरे और 432 मैचों के साथ ब्रैंडन मैकुलम का नाम तीसरे स्थान पर है। चौथे स्थान पर पूर्व कप्तान स्टीफन फलेमिंग हैं।

पंत और साहा के साथ गलत हुआ है: Gautam Gambhir

शुरूआती झटकों के बाद संभली टीम

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का पहला मैच खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को शुरूआती झटके लगे। 13 रनों के स्कोर पर न्यूजीलैंड के दोनों ओपनर पवेलियन लौट चुके थे। टाॅम लैथम 4 और टाॅम ब्लंडेल को 5 रन बनाकर आउट हो गए। दोनों ही विकेट शाहीन अफरीदी ने हांसिल किए। हालांकि इसके बाद तीसरे विकेट के लिए केन विलियम्सन और Ross Taylor ने 120 रनों की साझेदारी की। राॅस टेलर 79 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का ही शिकार बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here