PAK vs NZ: टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित, कप्तान सहित सीनियर खिलाड़ियों की वापसी

0
34
PAK vs NZ t20 series, new Zealand announced their squad, captain kane Williamson along with senior players back in the team

क्वींसलैंड। PAK vs NZ: पाकिस्तान क्रिकेट टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। यहां वह तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची है। इसके बाद टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी और यहां पर उसे 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस दौरे के लिए जहां पाकिस्तान टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था, तो वहीं अब कीवी टीम का भी ऐलान कर दिया गया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए केन विलियमसन इस सीरीज में टीम की कप्तानी संभालते हुए नजर आएंगे, इसके अलावा तेज गेंदबाज मैट हेनरी की भी टी20 टीम में वापसी देखने को मिली है।

इन खिलाडिय़ों की भी हुई वापसी

तेज गेंदबाज मैट हेनरी जिन्हें वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान हैम्सट्रिंग इंजरी की वजह से बाहर होना पड़ा था। अब 2 महीने बाद जब वह पूरी तरह से फिट हो गए हैं तो वह PAK vs NZ सीरीज में वापसी करते हुए दिखाई देंगे। इसके अलावा डीवोन कॉन्वे को भी इस टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया। केन विलियमसन को लेकर बात की जाए तो उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था। लेकिन, घुटने की चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाने की वजह से वह बाद में इस सीरीज में खेलते हुए नहीं दिखाई दिए थे। केन विलियमसन इस टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन तीसरे टी20 मैच से इस टीम का हिस्सा बनेंगे।

Doping: ऋषभ पंत-ईशान किशन सहित 8 क्रिकेटर नाडा के रडार पर, कुल 169 एथलीट सूची में शामिल

शाहीन अफरीदी पहली बार संभालेंगे टीम की कप्तानी

PAK vs NZ टी20 सीरीज के लिए घोषित हुई पाकिस्तान टीम की बात की जाए तो ये इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान शाहीन अफरीदी की पहली टी20 सीरीज होगी। इससे पहले उन्होंने अब तक एक भी इंटरनेशनल टी20 सीरीज में कप्तानी नहीं की है। इसके अलावा पूर्व कप्तान बाबर आजम भी टीम का हिस्सा हैं, जिनके फॉर्म को लेकर इस समय सबसे ज्यादा चर्चा देखने को मिल रही है।

IND vs SA: आज से केपटाउन में बल्लेबाजों का ‘असली टेस्ट’, पिच ने तय की टीम इंडिया की प्लेइंग XI

PAK vs NZ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमेन, जोश क्लार्सन (सिर्फ तीसरे टी20 के लिए), डीवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स (पहले और दूसरे मैच के लिए), टिम साइफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here