IND vs SA: रोहित का पुल शॉट और विराट का बिना प्रेक्टिस उतरना, बैटिंग कोच ने किया दोनों का बचाव

0
32
IND vs SA 1st test, rohit sharma dismissed on playing pull shot, virat appeared without practice, batting coach defends both

केपटाउन। IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज शुरू हो चुकी है। पहले दिन मेजबान टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया और टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया। भारत ने सिर्फ 121 रनों पर 6 विकेट गंवा दिए खेल खत्म होने तक टीम इंडिया का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन था। इसमें केएल राहुल की 70 रनों की नाबाद पारी भी शामिल है। टीम इंडिया की इस पारी में पहला विकेट कप्तान रोहित शर्मा का गिरा था। रोहित शर्मा अपना पसंदीदा शॉट पुल शॉट खेलते हुए आउट हो गए और टीम इंडिया को पहला झटका लग गया। इसी तरह विराट कोहली भी कोई बड़ा कमाल नहीं कर सके। वे बिना प्रेक्टिस मैच में उतरे थे। हालांकि टीम इंडिया के बैटिंग कोच ने दोनों का बचाव किया है।

AUS vs PAK: दूसरे दिन पहले सत्र में निपटी ऑस्ट्रेलिया, 318 पर ऑलआउट

पुल शॉट पर ही रबाडा ने रोहित को किया आउट

ऐसा नहीं है कि रोहित शर्मा संयोगवश पुल शॉट पर आउट हुए हो, क्योंकि साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने रोहित शर्मा को प्लान के तहत आउट किया। रबाडा को पता था कि रोहित शॉर्ट गेंद को पुल जरूर करते हैं। इसलिए IND vs SA मैच में रबाडा ने बाउंड्री लाइन पर सिर्फ एक फील्डर को रखा था। और, गेंद सीधा उसी के हाथ में गई। रोहित सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ऐसे में रोहित के शॉट पर कई क्रिकेट एक्सपर्ट समेत फैन्स ने भी नाराजगी जताई।

IND vs SA: पहले दिन भारत ने बनाए 208/8; राहुल ने जमाई फिफ्टी, रबाडा ने झटके 5 विकेट

बैटिंग कोच ने किया रोहित का समर्थन

हालांकि, IND vs SA पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने रोहित शर्मा के शॉट सिलेक्शन का समर्थन करते हुए कहा कि, ‘पुल एक ऐसा शॉट है, जिसपर रोहित ने बहुत सारे रन बनाए हैं। उन्हें उस शॉट पर विश्वास है कि वह उनका शॉट है। किसी दिन वो शॉट लग जाता है, किसी दिन नहीं लगता। अगले दिन वो फिर से उसी शॉट पर छक्का मार देंगे, तो लोग कहेंगे कि वह बेस्ट पुलर हैं। तो हमें इससे कोई दिक्कत नहीं है, टीम मैनेजमेंट उनका पूरा समर्थन करती है।’

Vinesh Phogat ने किया खेल रत्न, अर्जुन अवॉर्ड लौटाने का ऐलान, पीएम को लिखी चिट्ठी

इधर, विराट को मिला कम प्रैक्टिस का मौका

बता दें विराट कोहली को IND vs SA पहले टेस्ट से पूर्व सिर्फ एक नेट सेशन में अभ्यास करने का मौका मिला। लेकिन, टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने स्पष्ट कहा कि अपने करियर के इस मुकाम पर पूर्व कप्तान को बहुत अधिक अभ्यास की जरूरत नहीं है। उन्होंने इंग्लैंड में अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए पहले से ही चार दिनों की छुट्टी की अनुमति ली थी। सेंचुरियन की उछाल भरी पिच पर कोहली अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा के बाहर निकलती गेंद पर वह चकमा खा कर आउट हो गए।

AUS vs PAK: पहले दिन 66 ओवर के खेल में भरपूर ड्रामा, स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया 187/3

बैटिंग कोच ने दिया ये बड़ा बयान

भारत ने बारिश से प्रभावित IND vs SA टेस्ट के पहले दिन का समापन आठ विकेट पर 208 रन पर किया। राठौड़ ने शुरुआती दिन के खेल के बाद कहा कि कोहली करियर के जिस मुकाम पर है, मुझे नहीं लगता कि उन्हें अभ्यास की ज्यादा जरूरत है। वह अकसर काफी बल्लेबाजी करते हैं और काफी अभ्यास भी करते हैं। उन्होंने अगर कुछ दिन कम अभ्यास किया तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। हमने आज भी देखा कि वह कितनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। उनकी पारी से ऐसा लगा नहीं कि वह लगभग छह महीने के बाद टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here