IND vs ENG: कोहली के बाहर होने से प्लेइंग XI पर सस्पेंस बढ़ा, इस खिलाड़ी की लग सकती है लॉटरी

0
33
IND vs ENG in absence of virat kohli all eyes on team india’s playing xi, ks bharat may get chance

हैदराबाद। IND vs ENG: विराट कोहली अब भारत और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई की ओर से जब टीम की घोषणा की गई थी, तब उसमें कोहली का नाम शामिल था, लेकिन अचानक बीसीसीआई की ओर से बताया गया कि पर्सनल कारणों के चलते कोहली ने अपना नाम वापस ले लिया है। इस बीच अब सवाल ये है कि कोहली के बाहर होने के बाद पहले टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

IND vs AFG: नहीं थम रहा रोहित के तीन बार बैटिंग करने का विवाद, अफगान दिग्गज से लेकर डिविलियर्स ने दिए बड़े बयान

इंग्लैंड के खिलाफ बाद के 3 टेस्ट खेल सकते हैं कोहली

बीसीसीआई की ओर से अभी तक IND vs ENG पहले दो टेस्ट के लिए ही भारतीय टीम का ऐलान किया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि हो सकता है कि बाकी बचे हुए 3 टेस्ट में कोहली की वापसी हो। इस बीच नंबर चार पर कौन खेलेगा, ये सबसे बड़ा सवाल बनकर उभरा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में यशस्वी जायसवाल उनके साथ ओपनिंग करेंगे, ये करीब करीब तय है। वहीं तीसरे नंबर पर इस वक्त मोर्चा शुभमन गिल संभाल ही रहे हैं। अब बात अगर चैथे नंबर की करें तो यहां पर श्रेयस अय्यर या फिर केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है। हालांकि ये कहना मुश्किल है कि राहुल बतौर बल्लेबाज खेलेंगे या फिर कीपिंग की जिम्मेदारी भी निभांएगे।

PCB: जका अशरफ का इस्तीफा छोड़ गया कई सवाल, आएगा नया चीफ; पाकिस्तानी टीम में होंगे बड़े बदलाव

केएल राहुल और केएस भरत को मिल सकता है मौका

IND vs ENG पहले टेस्ट में केएल राहुल अगर केवल बल्लेबाज के हैसियत से खेलेंगे तो फिर कीपिंग में केएस भरत को एक और मौका मिल सकता है। अभी हाल ही इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेले गए मैच में एक अर्धशतक और एक अर्धशतक लगाया है। इससे संभावना है कि उन्हें मौका मिल सकता है। वैसे भी उनकी कीपिंग को लेकर कोई संदेह नहीं है, लेकिन अगर वे बल्लेबाजी में भी योगदान दें तो बात बन सकती है। रवींद्र जडेजा और अश्विन की जगह करीब करीब पक्की सी है। वहीं तीसरे स्पिनर के तौर पर अक्षर पटेल को भी मौका दिया जा सकता है। इसके बाद अगर पेसर की बात करें तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के रूप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कमान संभाल सकते हैं।

IND vs ENG: अंग्रेजों ने शुरू किए माइंड गेम्स, तेज गेंदबाज बोला-विराट में है ईगो; हमने बनाया प्लान

तीन पेसर या फिर दो स्पिनर्स को लेने का फैसला पिच देखकर लिया जाएगा

अगर ऐसी प्लेइंग इलेवन होती है तो दो पेसर और तीन स्पिनर्स हो जाएंगे। इसमें अच्छी बात ये है कि तीनों स्पिनर्स बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह भी बल्लेबाजी करना अच्छे से जानते हैं और उन्होंने कई बार इसे साबित भी किया है। यानी भारत के पास नंबर 10 तक बल्लेबाजी भी होगी। हालांकि IND vs ENG पहले टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा दो पेसर उतारेंगे या फिर तीन, इसका जवाब तो पिच देखकर ही लिया जाएगा। वैसे भी हैदराबाद में लंबे समय बाद टेस्ट हो रहा है, इसलिए इस बार पिच कैसा व्यवहार करेगी, अभी कहना मुश्किल है।

FIH Hockey Olympics Qualifiers: ओलंपिक खेलने का सपना टूटा, जापान से हारकर भारत दौड़ से बाहर

IND vs ENG पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI

 रोहित शर्मा,  यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत, अक्षर पटेल, रवि अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here