PCB: जका अशरफ का इस्तीफा छोड़ गया कई सवाल, आएगा नया चीफ; पाकिस्तानी टीम में होंगे बड़े बदलाव

0
44
PCB zaka ashraf resigns form the post of pcb chief, now waiting for new face, again big changes in team expected

इस्लामाबाद। PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की मुश्किलेें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बीते 14 महीनों में यह तीसरे अध्यक्ष का इस्तीफा है। ताजा मामले में अशरफ ने लाहौर में प्रबंध समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद अपने पद छोडऩे की घोषणा की। वह पिछले साल जून में नजम सेठी के पद छोडऩे के बाद पीसीबी प्रमुख पद पर काबिज हुए थे। अशरफ की अध्यक्षता में समिति की बैठक के दौरान उन्होंने पीसीबी सदस्यों और संरक्षक कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवार उल हक को भी उनके छोटे कार्यकाल के दौरान समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया।

IND vs ENG: अंग्रेजों ने शुरू किए माइंड गेम्स, तेज गेंदबाज बोला-विराट में है ईगो; हमने बनाया प्लान

पीसीबी ने जारी किया प्रेस रिलीज

PCB ने अपने बयान में कहा- बैठक के अंत में जका अशरफ ने घोषणा की कि उन्होंने संरक्षक कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवार-उल-हक को अध्यक्ष और सदस्य के रूप में अपना इस्तीफा सौंपने का फैसला किया है। अपने आखिरी संबोधन में जका अशरफ ने संरक्षक पीसीबी को उनके द्वारा दिखाए गए विश्वास के लिए धन्यवाद दिया और पाकिस्तान और पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए शुभकामनाएं दीं और प्रार्थनाएं कीं।

ICC U-19 WC: टीम इंडिया आज करेगी अपने अभियान का आगाज, पहला मुकाबला बांग्लादेश से

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के माहौल से खुश नहीं थे जका

इस बीच पाकिस्तानी चैनल की एक खबर के मुताबिक, पूर्व चेयरमैन जका अशरफ के पद छोडऩे के फैसले की वजह भी बताई है। अशरफ ने कहा, ‘मैं क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम कर रहा था, लेकिन हमारे लिए PCB के इस माहौल में काम करना संभव नहीं है। अब यह प्रधानमंत्री पर है और उस व्यक्ति पर, जिसे वह मेरी जगह नामित करते हैं।’ जका अशरफ के इस्तीफे की खबर मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक के लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपने पद छोडऩे के एक दिन बाद आई है। पाकिस्तान पिछले साल जका अशरफ की नियुक्ति के बाद से कोई बड़ा खिताब जीतने में विफल रहा। टीम एशिया कप के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही और बाद में भारत में वनडे विश्व कप में लीग चरण से बाहर हो गई।

FIH Hockey Olympics Qualifiers: ओलंपिक खेलने का सपना टूटा, जापान से हारकर भारत दौड़ से बाहर

क्या फिर से होंगे पाक टीम में बदलाव?

विश्व कप में पराजय के बाद बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ दी और शान मसूद (टेस्ट) और शाहीन अफरीदी (टी20) ने उनकी जगह ली। पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान टीम का निदेशक नियुक्त किया गया है। अब PCB का नया अध्यक्ष आने के बाद फिर से इन पदों में फेरबदल देखने को मिल सकती है। पिछले 14 महीने में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के तीन अध्यक्ष इस्तीफा दे चुके हैं। रमीज राजा ने दिसंबर 2022, नजम सेठी ने जून 2023 और अब जका अशरफ ने इस्तीफा दिया है। जब भी ये इस्तीफे हुए हैं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सदस्य और खिलाडिय़ों के चयन में भी भारी बदलाव देखने को मिला है। अब देखने वाली बात होगी कि जका अशरफ के जाने के बाद किस तरह का बदलाव होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here