IND vs ENG: आज चरम पर होगा क्रिकेट का रोमांच, भारत के स्पिन अटैक और इंग्लैंड के बैजबॉल में सीधी जंग

0
34
IND vs ENG 2nd test day4, big day today, result will be decided, both teams eyeing to win, thriller of spin vs buzzball

विशाखापट्टनम। IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। ये मैच काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। दोनों ही टीमें फिलहाल खेल में बनी हुई हैं और कोई भी बाजी मार सकता है। जब तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ तो इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए थे। वहीं उसे अभी जीत के लिए 332 रनों की और दरकार है।

रोमांचक मोड़ पर विशाखापत्तनम टेस्ट

IND vs ENG विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पहली पारी 396 रन पर खत्म हुई थी। यशस्वी जयसवाल के अलावा कोई भी बल्लेबाज इस पारी के दौरान 35 रन का आंकड़ा नहीं छू सका था। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और इंग्लैंड की पहली पारी 253 रनों पर ढेर कर दी। लेकिन तीसरे दिन के खेल में भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 255 रन बनाकर सिमट गई। इससे टीम इंडिया इस मैच में इंग्लैंड को चौथी पारी में 399 रनों का टारगेट देने में कामयाब हो सकी।

Virat Kohli दूसरी बार बनने जा रहे है पिता, एबी डिविलियर्स ने किया कंफर्म; तीसरे टेस्ट से भी रहेंगे बाहर

एशिया में कभी नहीं हुआ ऐसा

इंग्लैंड की टीम को IND vs ENG ये मैच जीतना है तो उसे इतिहास बदलना होगा। दरअसल, एशिया में आज तक किसी भी टीम ने टेस्ट मैच की चौथी पारी में इतना बड़ा टारगेट चेज नहीं किया है। एशिया में सबसे बड़ी जीत दर्ज करने के मामले में वेस्टइंडीज टॉप पर है। वेस्टइंडीज की टीम ने 2021 में चटोग्राम टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 395 रन चेज किया था।

ICC U-19 WC: सेमीफाइनल की चारों टीमें तय, 6 फरवरी को इस टीम से भारत का सामना

भारत में चौथी पारी में 300 रन बनाना भी मुश्किल

भारत में सबसे बड़ा रन चेज का रिकॉर्ड टीम इंडिया के नाम है। टीम इंडिया ने साल 2008 में चेन्नई में इंग्लैंड खिलाफ चौथी पारी में 387 रनों का टारगेट चेज किया था। इसके अलावा भारत में कभी भी 300 से ज्यादा रन का टारगेट चेज नहीं हुआ है। ऐसे में ये आंकड़े तो टीम इंडिया के पक्ष में दिखाई दे रहे हैं। लेकिन IND vs ENG विशाखापत्तनम टेस्ट मैच किसी भी टीम के पक्ष में जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here