Stuart Broad की सूनामी पर सवार इंग्लैंड, इंडीज मौसम के भरोसे

0
434

मैनचेस्टर। Stuart Broad के ऑलराउंडर प्रदर्शन के बूते इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज को फॉलोऑन की दहलीज पर लाकर खड़ा कर दिया है। टेस्ट शुरू होने से पहले सीरीज जीतने का दम भरने वाली वेस्टइंडीज की टीम अब मौसम के सहारे है। जिस तरह से इंग्लैंड ने इस टेस्ट पर शिकंजा कसा है, उससे साफ है कि यदि इंडीज टीम ने कोई करिश्माई प्रदर्शन नहीं किया तो मैच उनके हाथ से निकल सकता है।

इंग्लैंड की इस मजबूत स्थिति का पूरा श्रेय जाता है Stuart Broad को। जिन्होंने ना केवल अपनी गेंदबाजी से बल्कि बल्ले से भी बेहतरीन प्रदशन किया। इंग्लैंड की पारी में Stuart Broad ने 10वें नंबर पर खेलते हुए ताबड़तोड़ अर्द्धशतक बनाया। जिसके कारण इंग्लैंड सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी। और बाद में गेंदबाजी करते हुए इंडीज टीम के 2 अहम विकेट भी झटके।

Eng-WI Third Test: इंडीज की हालत खस्ता, स्कोर 61/4

पहली पारी में 369 रन बनाने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे दिन ही वेस्टइंडीज के 6 विकेट 137 रन पर निकाल दिए। खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का खेल जल्दी खत्म करना पड़ा। हालांकि मौसम विभाग की भविष्यवाणी के बावजूद बारिश नहीं हुई। वेस्टइंडीज अभी इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर से 232 रन पीछे है और उस पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर कप्तान जेसन होल्डर 24 और शेन डाउरिच 10 रन बनाकर खेल रहे थे।

दूसरे टेस्ट में भी दिखाया था Stuart Broad ने जलवा

पहले बल्ले से जौहर दिखाकर 45 गेंद में 62 रन बनाने वाले Stuart Broad ने दस ओवर में 17 रन देकर दो विकेट लिए। पहले टेस्ट से बाहर रखे जाने से खफा ब्रॉड ने दूसरे टेस्ट में गेंदबाजी का कमाल दिखाकर दोनों पारियों में तीन तीन विकेट लिए थे। Stuart Broad ने पहले ही ओवर में क्रेग ब्रैथवेट का विकेट लिया। इसके बाद जोफ्रा आर्चर ने सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल (32) को आउट किया। शाई होप (17) को जेम्स एंडरसन ने पविलियन भेजा। आखिरी सेशन में तीन विकेट गिरे जिनमें से रोस्टन चेस को ब्रॉड ने पगबाधा आउट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here