Hima Das ने गोल्ड किया कोरोना वारियर्स को समर्पित

0
788

नई दिल्ली। भारत की स्टाॅर महिला स्प्रिंटर Hima Das ने 2018 Asian Games के अपने गोल्ड मैडल को कोरोना वारियर्स को समर्पित किया है। इंस्टाग्राम पर अपनी पोस्ट में Hima Das ने लिखा कि वे अपने इस गोल्ड को पुलिस, डाॅक्टर्स सहित सभी कोरोना वारियर्स को समर्पित कर रही हैं। जिन्होंने कोविड-19 के इस दौर में भी खुद की चिंता किए बिना जनता की पूरी सेवा की।

गौरतलब है कि 2018 Asian Games में भारत की मेडल टैली में एक और गोल्ड मेडल जुड़ गया है। भारत की चार गुणा 400 मीटर मिश्रित रिले टीम का सिल्वर मेडल अब गोल्ड मेडल में बदल गया है, क्योंकि बहरीन की विजेता टीम को उसके एक सदस्य के डोपिंग प्रतिबंधित होने से अयोग्य घोषित कर दिया गया। इस कारण रेस में दूसरे स्थान पर रही भारतीय टीम को प्रमोट कर गोल्ड मैडल दे दिया गया है। Hima Das उस टीम कि अहम् सदस्य थीं।

2018 Asian Games में भारत का सिल्वर मैडल अब बदला गोल्ड मैडल में

2018 Asian Games में बहरीन ने चार गुणा 400 मिश्रित रिले फाइनल में पहला स्थान हासिल किया था। लेकिन उसकी सदस्य केमी एडेकोया को ऐथलेटिक्स इंटीग्रीटी यूनिट (एआईयू) ने डोप परीक्षण में विफल कर दिया। जिसके बाद उस पर चार साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है।

 

Hima Das का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

  • 100 मीटर- (11.74 सेकेंड में),
  • 200 मीटर- (23.10 सेकेंड में),
  • 400 मीटर- (50.79 सेकेंड में) तथा
  • 4X400 मीटर रिले- (3:33.61 में)।

 

भारत को है ओलंपिक गोल्ड की उम्मीद

2019 में महज 19 दिनों के अंतराल में विश्व स्तर पर 5 गोल्ड मैडल जीतकर सनसनी फैलाने वाली Hima Das से भारत को बहुत उम्मीदे हैं। हिमा को ओलंपिक में भारत की सबसे बड़ी उम्मीद माना जा रहा है। उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा लगता भी है कि उड़न परी पी टी ऊषा का दौर एक बार फिर लौट रहा है। 2018 में हिमा को अर्जुन पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here