ENG-WI Test Series: 32 साल पुराना सपना टूटने की कगार पर

0
422

मैनचेस्टर टेस्ट में मेजबान टीम ने कसा शिकंजा

मैनचेस्टर। ENG-WI Test Series के तीसरे टेस्ट मैच में वेस्ट इंडीज हार के कगार पर पहुंच गई है। 32 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूटता दिखाई दे रहा है। दो दिनों का खेल बाकी है और उसे जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य मिला है। लेकिन दूसरी पारी में महज 10 रनों पर ही इंडीज के दो खिलाड़ी आउट हो चुके हैं। ऐसे में इंडीज अब मैच ड्रा करवाने के लिए मौसम पर ही निर्भर है। लेकिन स्टुअर्ट ब्राॅड की घातक गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को जीत सामने दिखने लगी है।

ब्राॅड सहित शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ENG-WI Test Series के  अंतिम टेस्ट में रविवार को यहां शिकंजा कस दिया। ब्रॉड ने पहली पारी में 31 रन देकर छह विकेट लिए जिससे इंग्लैंड ने तीसरे दिन सुबह के सत्र में वेस्टइंडीज को 197 रन पर आउट करके 172 रन की बढ़त हासिल की।


ENG-WI Test Series तीसरे टेस्ट के चौथे और पांचवें दिन बारिश की भविष्यवाणी को देखते हुए इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर 226 रन बनाकर घोषित की और इस तरह से वेस्टइंडीज के सामने 399 रन का लक्ष्य रखा। वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट खोकर 10 रन बनाए हैं और वह लक्ष्य से अभी 389 रन दूर है। ब्रॉड (आठ रन देकर दो) ने ये दोनों विकेट लेकर अपने कुल टेस्ट विकेटों की संख्या 499 पर पहुंचा दी।

बर्न्स ने फिर लगाया अर्द्ध शतक

ENG-WI Test Series: ओपनर रोरी बर्न्स (90) और डोम सिबली (56) ने पहले विकेट के लिए 114 रन जोड़कर इंग्लैंड को दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत दिलाई। इसके बाद कप्तान जो रूट ने 56 गेंदों पर नाबाद 68 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने बर्न्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी की। बर्न्स को स्पिनर रोस्टन चेज ने सब्स्टीट्यूट विकेटकीपर जोशुआ डा सिल्वा के हाथों कैच कराया जिसके तुरंत बाद रूट ने पारी समाप्त घोषित कर दी।

ENG-WI Test Series: दूसरी पारी में भी ब्राॅड के दो शिकार

इससे पहले जेसन होल्डर ने सिबली को आउट करके कप्तान के रूप में अपना 100वां विकेट हासिल किया था। वेस्टइंडीज के विकेटकीपर शेन डाउरिच तेज गेंदबाज शेनन गैब्रियल की गेंद रोकने के प्रयास में चोटिल हो गए। उसकी दूसरी पारी की शुरुात अच्छी नहीं रही और ब्रॉड ने अपने पहले ओवर में ही जॉन कैंपबेल (शून्य) को स्लिप में कैच करा दिया। इसके बाद उन्होंने नाइट वॉचमैन केमार रोच (4) को भी चलता किया। स्टंप्स के समय क्रेग ब्रैथवेट दो और शाई होप चार रन पर खेल रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here