World Cup 2023 Final से पहले बोले कमिंस- शमी बड़ा खतरा, रोहित ने कहा “हम तैयार हैं”

0
63
cricket world cup 2023 final ind vs aus live blog, rohit sharma praise Mohammed Shami

अहमदाबाद। World Cup 2023 Final से पहले आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के कप्तानों के लिए प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी गई। जिसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेट कमिंस मौजूद रहे। शनिवार शाम को आयोजित की गई इस कॉन्फ्रेंस में पहले पेट कमिंस ने मोहम्मद शमी की तारीफ करते हुए उन्हें अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया।

वहीं, बाद में भारत के कप्तान रोहित ने कहा कि मोहम्मद शमी इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं उन्हें विश्व कप के शुरुआती मैचों में ना चुनना मेरे लिए कठिन था। खिताबी मुकाबले के लिए जब रोहित से भारत के प्लेइंग-11 के बारे में जब पूछा गया तो, उन्होंने कहा कि “टीम अभी तय नहीं हुई है”।

World Cup 2023 Final: खिताबी मुकाबले में कैसा रहेगा पिच का मिजाज, अहमदाबाद में स्पिनर्स का बोलबाला

कप्तान बनने के बाद था इस दिन का इंतजार

रोहित शर्मा ने कहा कि, “जब से मैं कप्तान बना हूं तब से हमने इस दिन के लिए तैयारी की है। हमें इस फॉर्मेट के लिए पिछले 2 वर्षों में खिलाड़ियों की पहचान करनी थी। हमने सभी खिलड़ियों की भूमिका स्पष्ट कर दी थी और मेरे और कोच राहुल द्रविड के बीच काफी चर्चा हुई थी। खिलाड़ी की भूमिका का महत्व समझने के बाद हमारे लिए इस मंच तक पहुंचना बहुत बड़ी बात है। हम सभी ने अपनी मानसिकता और भूमिकाएं स्पष्ट रखने की पूरी कोशिश की है। अब तक अच्छा खेले है, उम्मीद है कि World Cup 2023 Final में भी ऐसा ही होगा।”

ATP Finals: बोपन्ना-एबडेन की जोड़ी ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल में बनाई जगह

हम जानते हैं, ऑस्ट्रेलिया क्या कर सकता है

“विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने 10 में से 8 मैच जीते हैं। उन्होंने अच्छा क्रिकेट खेला है और दोनों टीमें World Cup 2023 Final में पहुंचने की हकदार हैं। हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया क्या कर सकता है। वो एक बहुत ही संपूर्ण टीम हैं। हम उस पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं जिस पर हमने सोचा हैं। हम इस बारे में चिंता नहीं करना चाहते कि वे किस तरह की फॉर्म में हैं। बल्कि हम अपने क्रिकेट और योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।” – रोहित शर्मा

World Cup 2023: फाइनल में झूम उठेगा पूरा देश, 4 चरणों में होगी क्लोजिंग सेरेमनी

भारतीय क्रिकेटर होने के नाते आपको दबाव से निपटना होगा

रोहित ने कहा, “हर खेल से पहले, हम शांत थे कि हम क्या करना चाहते हैं। हम जानते हैं कि बाहरी माहौल, उम्मीदें और दबाव क्या है। अपने खेल पर टिके रहना महत्वपूर्ण है और यह लंबे समय से ये ही हो रहा है। हमने ड्रेसिंग रूम में शांति बनाए रखने पर काम किया है। अंदर वे क्या महसूस करते हैं, मुझे नहीं पता, वे कैसा महसूस कर रहे होंगे ये भी नहीं पता। लेकिन, बैठकों और प्रशिक्षणों में, हर कोई शांत होता है। एक भारतीय क्रिकेटर होने के नाते, आपको दबाव से निपटना होगा।”

ICC टूर्नामेंट के नॉकआउट मैचों में ऑस्ट्रेलिया पर भारी टीम इंडिया, 7 मैचों में से 4 में हराया

हमारे तेज गेंदबाज और स्पिनर शानदार रहे हैं

रोहित ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, “टीम के गेंदबाजों ने इस टूर्नामेंट में हमारे लिए बहुत अच्छा काम किया है। हम पहले चार, पांच मैचों में लक्ष्य का पीछा कर रहे थे और भारत में उन्हें 300 से नीचे रोकना आसान नहीं है। हमारे तेज गेंदबाज और स्पिनर शानदार लय में रहे हैं। जब हम बचाव कर रहे थे तब सभी गेंदबाजों ने अपनी भूमिका अच्छे से निभाई। बुमराह, शमी, सिराज उत्कृष्ट रहे हैं। बीच के ओवरों में स्पिनरों ने भी विकेट लेकर दिये हैं।”

World Cup 2023: फाइनल में टीम इंडिया चलेगी ‘तुरुप का इक्का’, प्लेइंग XI में होगा बदलाव!

भारतीय फैंस को चुप कराना होगा – कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पेट कमिंस ने कहा कि उनका लक्ष्य अहमदाबाद में World Cup 2023 Final में खचाखच भारे भारतीय फैंस को चुप कराना होगा। उन्होंने कहा, “भीड़ जाहिर तौर पर एकतरफा होगी, लेकिन यह खेल में भी है कि एक बड़ी भीड़ को चुप होते सुनने से ज्यादा संतुष्टिदायक कुछ नहीं है और कल हमारे लिए यही लक्ष्य है।”

“हां, आपको इसके हर हिस्से को, फाइनल के हर हिस्से को अपनाना होगा, यहां तक ​​कि आप जानते हैं कि लीड-अप में शोर, अधिक लोग और रुचि होने वाली है और आप अभिभूत नहीं हो सकते। आपको इसके लिए तैयार रहना होगा, आपको इससे प्यार करना होगा और बस यह जानना होगा कि जो कुछ भी होता है वह ठीक है लेकिन आप बिना किसी पछतावे के दिन खत्म करना चाहते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here