Challenger Trophy: गेंदबाजी में टाॅप पर मोहित, बल्लेबाजी में मानेन्द्र और यश का जलवा

0
1385

Challenger Trophy के दूसरे दिन पार्थसारथी शर्मा एकादश, शमशेर सिंह एकादश व राजसिंह डूंगरपुर एकादश ने जीते अपने-अपने मुकाबले

जयपुर। राज्य स्तरीय सीनियर टी20 Challenger Trophy के दूसरे दिन पार्थसारथी शर्मा एकादश, शमशेर सिंह एकादश व राजसिंह डूंगरपुर एकादश ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की। एसके जिब्बू एकादश के गेंदबाज मोहित जैन ने लगातार दूसरे दिन शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। मोहित ने राजसिंह डूंगरपुर एकादश के खिलाफ मैच में 29 रन देकर 4 विकेट झटके। दो मैचों में उनके खाते में 7 विकेट आ चुके हैं। वहीं Challenger Trophy के दूसरे दिन बल्लेबाजी में शमशेर सिंह एकादश के मानेन्द्र सिंह और हनुमंत सिंह एकादश के यश कोठारी छाए रहे। मानेंद्र सिंह ने आज अपनी टीम के लिए 92 और यश कोठारी ने 81 रनों की पारी खेली।

पहली बार महिला को भारतीय बॉडी बिल्डिंग (IBBF) की कमान

पहला मैच- शमशेर सिंह एकादश बनाम हनुमंत सिंह एकादश, एसएमएस स्टेडियम

टॉस हारकर पहले खेलते हुए हनुमंत सिंह एकादश टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 156 रनों का स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए यश कोठारी 81 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि शिवा चैहान ने 46 रनों का योगदान दिया। शमशेर सिंह एकादश के गेंदबाज ऋतुराज, विकास जोहरर और रजत चैधरी ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

Challenger Trophy rajasthan Cricket Association RCA Mushtaq Ali t20 Trophy latest sports news in hindi
Manender Singh

जवाब में 157 रनों का लक्ष्य लेकर उतरी शमशेर सिंह एकादश ने 15.4 ओवर में ही सिर्फ 1 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाते हुए मैच में 9 विकेट से जीत दर्ज की। टीम के लिए मानेन्द्र सिंह ने नाबाद 92 रनों की पारी खेली। जबकि सौरभ चैहान ने 30 और सलमान खान 21 रनों पर नाबाद रहे।

Pink Ball Test में मयंक और पृथ्वी होंगे टीम इंडिया के ओपनर

दूसरा मैच- पार्थसारथी शर्मा एकादश बनाम लक्ष्मण सिंह एकादश, के एल सैनी स्टेडियम 

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए पार्थसारथी शर्मा एकादश टीम ने Challenger Trophy के अपने दूसरे मैच में निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए। टीम के लिए अर्जित गुप्ता ने लगातार दूसरे मैच में अच्छी बल्लेबाजी की। अर्जित 87 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि सूरज आहूजा ने नाबाद 55 व आदित्य सिंह ने 23 रन बनाए। लक्ष्मण सिंह एकादश के गेंदबाज तनिश जैन 35 रन देकर 2 व आकाश सिंह ने 1 विकेट हांसिल किया।

IND vs AUS 1st Test: Pink Ball Test कल से, ये होगी रणनीति

जवाब में 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लक्ष्मण सिंह एकादश टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 171 रन ही बना स्की। टीम के लिए अजीम अख्तर ने सर्वाधिक 51 रनों की पारी खेली। जबकि पुष्पेंद्र 29 रनों पर नाबाद रहे। टीम के लिए हरजीत सिंह ने 22, दीपक करवासरा ने 16 और महिपाल लोमरोर ने 12 रनों का योगदान दिया। पार्थसारथी शर्मा एकादश के गेंदबाज सी पी सिंह, तनवीर उल हक, दानिश भामूं प्रत्येक ने 2-2 और साहिल दीवान ने 1 विकेट प्राप्त किया।

ICC Test Ranking: नंबर-2 पर पहुंचे कोहली

तीसरा मैच- राजसिंह डूंगरपुर एकादश बनाम एसके जिब्बू एकादश, सवाई मान सिंह स्टेडियम

पहले खेलते हुए राजसिंह डूंगरपुर एकादश ने Challenger Trophy के अपने दूसरे मैच में निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 144 रनों का स्कोर बनाया। टीम के लिए अंकित लांबा ने 54, शरद चीता ने 33 और हितेश पटेल ने नाबाद 15 रनों का योगदान दिया। एसके जिब्बू एकादश के गेंदबाज मोहित जैन ने लगातार दूसरे मैच में शानदार गेंदबाजी की। मोहित ने 29 रन देकर 4 विकेट झटके। जबकि अभिमन्यु माथुर को 1 विकेट मिला।

Women’s ODI World Cup: ICC ने 2022 का शेडूयल किया जारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए एसके जिब्बू एकादश 19.1 ओवर में 121 रनों के स्कोर पर आलआउट हो गई। टीम के लिए समर्पि्रत जोशी ने 35 और आदित्य गढ़वाल ने 26 रनों का योगदान दिया। राजसिंह डूंगरपुर एकादश के गेंदबाज दीपक चैधरी ने 11 रन देकर 3, संदीप सैनी ने 28 रनों पर 2 व अराफात खान, हितेश पटेल तथा मानव सुथार को 1-1 विकेट मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here