Pink Ball Test में मयंक और पृथ्वी होंगे टीम इंडिया के ओपनर

0
797

Pink Ball Test के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले Pink Ball Test में मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शाॅ सलामी बल्लेबाज की भूमिका में होंगे। जबकि ईशांत शर्मा की अनुपस्थिति में उमेर यादव को तीसरे तेज गेंदबाज की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पिंक बाॅल टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है।

IND vs AUS 1st Test: Pink Ball Test कल से, ये होगी रणनीति

सीरीज के पहले टेस्ट Pink Ball Test के लिए भारतीय टीम में 4 स्पेशलिस्ट गेंदबाजों को शामिल किया गया है। शमी, बुमराह और उमेश यादव के साथ-साथ आर अश्विन को भी टीम में जगह दी गई है। पांचवे गेंदबाज की भूमिका हनुमा विहारी निभा सकते हैं। मिडिल ऑर्डर में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी का जिम्मा संभालेंगे। हनुमा विहारी 6 और ऋद्धिमान साहा को 7 नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा जा सकता है।

Pink Ball Test: ये होगी टीम इंडिया की अंतिम एकादश

विराट कोहली (कप्तान), पृथ्वी शाॅ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह। पहले टी-20 में कन्कशन और हैम स्ट्रिंग की परेशानी से जूझने वाले रविंद्र जडेजा को प्लेइंग-11 से बाहर रखा गया है। यही कारण है कि Pink Ball Test में पांचवे गेंदबाज की भूमिका में हनुमा विहारी दिखाई दे सकते हैं।

ISL 2020: हैदराबाद का धमाका, ईस्ट बंगाल को दी शिकस्त

विराट की अनुपस्थिति में रहाणे को कमान

जैसा कि पहले ही तय हो चुका है विराट कोहली एडिलेड टेस्ट (Pink Ball Test) के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए देश वापस लौट जाएंगे। बोर्ड ने विराट की पैटरनिटी लीव पहले ही मंजूर कर दी है। दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा क्वारैंटाइन होने के कारण नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में कोहली और रोहित की गैर मौजूदगी में दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की कमान अजिंक्या रहाणे को सौंपी गई है।

तीसरे टेस्ट में टीम के साथ होंगे रोहित

कुछ वक्त से फिटनेस को लेकर सुर्खियों में रहे रोहित शर्मा पहले दो टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। वे मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया रवाना हुए थे। सूत्रों के मुताबिक, रोहित तीसरे टेस्ट मैच में खेल सकते हैं। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में (Pink Ball Test) शुरु होगा, यह विदेश में भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। 3 वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को 2-1 से हार मिली थी। हालांकि, 3 मैचों की टी-20 टीम इंडिया ने 2-1 से जीती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here