Aus vs Ind Series: पहले दो टेस्ट से बाहर हो सकते हैं रोहित और ईशांत

0
779
Aus vs Ind Series Rohit Sharma Ishant Sharma may miss First 2 Tests Against Australia latest sports news in hindi

Aus vs Ind Series के अंतिम दो टेस्ट मैच खेलने पर भी संशय

नई दिल्ली। Aus vs Ind Series से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है। भारतीय टीम के स्टार ओपनर रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पहले 2 टेस्ट मैचों से बाहर रहसकते है। इतना ही नहीं उनके आखिरी 2 टेस्ट में भी खेलने पर भी सवालिया निशान लग गया है। अब यह बोर्ड के फैसले पर निर्भर करेगा कि दोनों बल्लेबाज टीम की अंतिम एकादश का हिस्सा बनेंगे या नहीं।

बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि दोनों ही खिलाड़ी अभी टीम के साथ नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Aus vs Ind Series) की शुरूआत 17 दिसंबर से होनी है। नेशनल क्रिकेट एकेडमी में प्रैक्टिस कर रहे ईशांत शर्मा को टेस्ट मैच खेलने से पहले 4 हफ्तों की ट्रेनिंग लेनी होगी। ईशांत को जल्दी से जल्दी भी ऑस्ट्रेलिया पहुंचते हैं तो भी उन्हें वहां 14 दिन अनिवार्य क्वारैंटाइन रहना होगा। उसके 2 हफ्ते बाद ही ट्रेनिंग की इजाजत दी जाएगी। उसके बाद 4 हफ्तों की ट्रेनिंग जरूरी है। जिसके बाद ईशांत सिडनी में 7 जनवरी को होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए तैयार हो सकते हैं। लेकिन पहले दो टेस्ट में उनकी मौजूदगी अब बीसीसीआई पर ही निर्भर है।

Mini DPL : अब क्रिकेट मैदान पर चौके-छक्के लगाएंगे डाॅक्टर्स

Kapil Dev ने चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन, कहा- कीपर सिर्फ धोनी

Aus vs Ind Series: रोहित की मौजूदगी पर भी संशय
हालांकि ईशांत शर्मा की तरह रोहित शर्मा के मामले में ऐसा नहीं है। उन्हें BCCI से 8 दिसंबर तक ट्रैवल करने की इजाजत मिल सकती है। लेकिन रोहित को भी ऑस्ट्रेलिया में 14 दिन क्वारैंटाइन तो रहना ही पड़ेगा। ऐसे में उन्हें 22 दिसंबर तक ट्रेनिंग से दूर रहना पड़ सकता है। गौरतलब है कि रोहित चोट की वजह से टीम इंडिया की वन-डे और टी-20 टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया था। जबकि ईशांत शर्मा को टेस्ट के लिए बोर्ड की मेडिकल टीम मॉनिटर कर रही थी।

ISL: हैदराबाद की जीत से शुरूआत

IPL 2020: BCCI की बल्ले बल्ले, लीग से कमाए 4 हजार करोड़ रुपए

कोच ने दी थी दो दिन पहले चेतावनी
गौरतलब है कि टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने रविवार को ही कहा था कि अगर अगले 4-5 दिन में रोहित और ईशांत ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट में नहीं बैठते हैं, तो उनका टेस्ट टीम में खेलना मुश्किल होगा। उन्होंने क्वारैंटाइन नियमों का हवाला देते हुए कहा था अगर वे टेस्ट सीरीज (Aus vs Ind Series) के ऐन वक्त पर ऑस्ट्रेलिया पहुंचते हैं, तो भी उनका खेलना मुश्किल होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here