Kapil Dev ने चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन, कहा- कीपर सिर्फ धोनी

0
725
Kapil Dev choose team india playing eleven keeper dhoni latest sports news in hindi

नेहा धूपिया के शो में Kapil Dev ने टीम इंडिया की जमकर तारीफ की

नई दिल्ली। 1983 वर्ल्ड कप विजेता पूर्व भारतीय कप्तान Kapil Dev ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की। उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन टीम बताते हुए कहा कि विकेटकीपर सिर्फ धोनी ही हैं। वर्तमान खिलाड़ियों में कोई भी उनके लेवल को कोई नहीं छू सकता।

भारतीय टीम अब तक दो बार ही क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत सकी है। टीम 1983 में Kapil Dev की कप्तानी में और धोनी की कप्तानी में 2011 में चैम्पियन रही। धोनी ने टीम इंडिया को अपनी कप्तानी में 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2013 में ICC चैम्पियंस ट्रॉफी जिताई है। टीम इंडिया की तारीफ करते हुए कपिल देव ने कहा कि वर्तमान टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने बूते पर मैच जिता सकते हैं। टीम अब एक टीम की तरह ही खेल रही है। उसी का नतीजा है कि भारतीय टीम दुनिया की किसी भी दूसरी टीम की तुलना में भारी है।

ISL: हैदराबाद की जीत से शुरूआत

IPL 2020: BCCI की बल्ले बल्ले, लीग से कमाए 4 हजार करोड़ रुपए

Kapil Dev की प्लेइंग इलेवन में जहीर, श्रीनाथ और बुमराह
उन्होंने कहा, ‘‘विकेटकीपर सिर्फ धोनी ही हैं। उनकी जगह तक कोई नहीं पहुंच सकता। तेज गेंदबाजों में जहीर खान, श्रीनाथ, जसप्रीत बुमराह होंगे। उन्होंने (बुमराह) ने शानदार गेंदबाजी की है। ऑल टाइम ग्रेट स्पिनर अनिल कुंबले और हरभजन सिंह भी टीम में रहेंगे। टीम सिलेक्ट करते समय यह सभी क्रिकेट में माइंड में रहेंगे।’’ Kapil Dev ने कहा कि टीम इंडिया में स्पिनर्स और पेसर्स दोनों एक लेवल के हैं। बुमराह दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार हो चुके हैं। इसके लिए तेज गेंदबाजों की भी एक पूरी नई खेप सामने है। भारतीय टीम का भविष्य उज्जवल है।

कोहली और युवराज भी शामिल 
Kapil Dev ने बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया के पोडकास्ट ‘नो फिल्टर नेहा’ में प्लेइंग इलेवन जारी की। भारतीय लेजेंड ने कहा, ‘‘टेस्ट और वनडे क्रिकेट में काफी अंतर होता है। यदि मैं अपनी टीम के लिए खिलाड़ी सिलेक्ट करुंगा तो यदि मैं अपनी टीम के लिए खिलाड़ी सिलेक्ट करुंगा तो सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली को शामिल करूंगा। राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह भी रहेंगे।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here