AUS vs IND: सिडनी में ऑस्ट्रेलिया से 66 रन से हारा भारत

0
1083
AUS vs IND Australia beat India by 66 runs at Sydney 1st ODI latest sports news in hindi
Inage Credit: Twitter/@ICC

AUS vs IND: मिडिल ऑर्डर के ख़राब प्रदर्शन से डूबी टीम इंडिया की लुटिया

नई दिल्ली। मिडिल आर्डर के खराब प्रदर्शन के कारण भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ AUS vs IND Series का पहला वनडे मैच 66 रनों से हार गया। बल्लेबाजी के माकूल पिच पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 375 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। लेकिन भारत इस स्कोर का पीछा नहीं कर पाया। कप्तान विराट कोहली का खराब प्रदर्शन जारी है। आज के मैच में भी कोहली पूरी तरह फेल रहे। इसके उलट आॅस्ट्रेलिया के लिए ऐरोन फिंच और स्टीव स्मिथ के साथ वाॅर्नर ने शानदार बल्लेबाजी की।

AUS vs IND Series के पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और कप्तान आरोन फिंच के साथ-साथ स्टीव स्मिथ ने शतक जड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 375 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट गंवाकर 308 रन ही बना सकी। हार्दिक पंड्या ने सबसे ज्यादा 90 और शिखर धवन ने 74 रन की पारी खेली। यह धवन की वनडे में 30वीं और पंड्या की 5वीं फिफ्टी रही।

AUS vs IND: भारत के 48 रन बनाने में 4 विकेट गिरे
भारतीय टीम को शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 53 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। इसके बाद टीम ने अगले 48 रन बनाने में 4 विकेट गंवा दिए। मिडिल ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा। फिर धवन ने हार्दिक पंड्या के साथ 5वें विकेट के लिए 128 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभाला, लेकिन जीत नहीं दिला सके।

स्पिनर एडम जम्पा ने 4 विकेट लिए। उन्होंने रविंद्र जडेजा (25), हार्दिक पंड्या और शिखर धवन को मिचेल स्टार्क के हाथों कैच आउट कराया। इससे पहले लोकेश राहुल 12 रन बनाकर आउट हुए। जम्पा की बॉल पर उनका कैच स्टीव स्मिथ ने लिया।

New Zealand की पाक को खरी खरी, कोरोना नियम तोड़े तो टीम को घर भेज देंगे

AUS vs IND Live पहला वनडे: फिंच शतक के करीब, भारत को मिला 375 रन का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया की पारी, फिंच और स्मिथ का शतक

AUS vs IND Series के पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को कप्तान आरोन फिंच और डेविड वार्नर ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले 10 ओवर के पावरप्ले में बिना विकेट खोए 51 रन जोड़े। आरोन फिंच ने 69 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद टीम के 100 रन पूरे हुए और फिर डेविड वार्नर ने अपने करियर की 22वीं फिफ्टी पूरी की। 4 चौकों की मदद से उन्होंने 54 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया।

कंगारू टीम को पहला झटका 28वें ओवर में लगा जब मोहम्मद शमी ने डेविड वार्नर को केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया। वार्नर 76 गेंदों में 69 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कप्तान आरोन फिंच ने 117 गेंदों में अपने वनडे करियर का 17वां शतक पूरा किया। हालांकि, वे 124 गेंदों में 114 रन की पारी खेलकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here