PBL: कोरोना के कारण प्रीमियर बैडमिंटन लीग स्थगित

0
880
Premier Badminton League, PBL has been postponed to 2021 Badminton racquet shuttlecock latest sports news in hindi
Premier Badminton League | Twitter/@PBLIndiaLive

PBL: प्रीमियर बैडमिंटन लीग का अब अगले साल होगा आयोजन 

नई दिल्ली। देशभर में एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेजी के कारण प्रीमियर बैडमिंटन लीग (PBL) को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। आयोजकों ने शुक्रवार को इस संबंध में औपचारिक ऐलान किया। उनका कहना है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे प्राथमिकता में है। यही कारण है कि अब पीबीएल का आयोजन अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है।
गौरतलब है कि PBL भारत में बैडमिंटन की सबसे अधिक ईनामी राशि वाला टूर्नामेंट है। इसका आयोजन दिसंबर के आखिरी सप्ताह में होना था। पीबीएल के मैच दिल्ली, मुंबई और पुणे में होने थे। हालांकि, बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अतंर्गत लीग के ऑफिशियल लाइसेंस होल्डर स्पोर्ट्सलाइव ने मौजूदा हालात को देखते हुए टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला किया।

AUS vs IND: सिडनी में ऑस्ट्रेलिया से 66 रन से हारा भारत

कोरोना ने बदले हालाता
स्पोर्ट्सलाइव के एमडी प्रसाद मंगिपुड़ी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि हम काफी किस्मत वाले थे कि हमें पिछले 5 सालों से दिसंबर-जनवरी की विंडो मिल रही थी, लेकिन कोरोना की वजह से सब कुछ बदल गया है। इन हालातों में हमें खिलाड़ियों की सेहत के बारे में भी सोचना पड़ेगा। PBL का पांचवां सीजन इसी साल 20 जनवरी से 9 फरवरी के बीच खेला गया था। टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेती हैं। जिनके बीच होम और अवे फॉर्मेट में मैच खेले जाते हैं।

Natarajan की वनडे टीम में एंट्री, ईशांत टेस्ट से बाहर

जहां होना था आयोजन, वहां हालात खराब
उन्होंने भरोसा जताया कि अगले साल वैक्सीन के ऐलान के साथ इंटरनेशनल ट्रैवल की पाबंदियों में रियायत मिलने लगेगी और सब कुछ ठीक होने लगेगा। उन्होंने कहा कि इस साल PBL के मैच दिल्ली, मुंबई और पुणे में होने थे। इन शहरों में कोरोना के हालात बिगड़ते जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ, जनवरी में एशिया लेग और उसके बाद ओलंपिक क्वालिफायर्स होने हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि टूर्नामेंट का आयोजन ओलिंपिक और मई में होने वाले आखिरी क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के बीच करा लिया जाएगा।

विदेशी खिलाड़ी भी होंगे शामिल
उन्होंने कहा कि अगले साल PBL में विदेशी खिलाड़ी भी आसानी से हिस्सा ले सकेंगे। यह टूर्नामेंट टोक्यो ओलिंपिक से पहले ऐसे खिलाड़ियों के प्रैक्टिस के लिए अहम होगा। उन्होंने बताया कि हमें अभी इंतजार करना होगा। इससे ज्यादा हम अभी ज्यादा कुछ नहीं बता सकते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here