Asian Games: आज महिला क्रिकेट टीम मलेशिया के खिलाफ करेगी अभियान की शुरूआत, हरमनप्रीत की गैरमौजूदगी में मंधाना को कमान

0
721
Asian Games 2023 indian cricket team will start their campaign against Malaysia Today, smriti mandhana will lead the team

बीजिंग। Asian Games 2023: भारतीय महिला क्रिकेट टीम Asian Games 2023 में अपने अभियान की शुरुआत आज से करेगी। टीम का सामना मलेशिया महिला टीम से होगा। पहली बार एशियन गेम्स में महिला क्रिकेट प्रतियोगिता हो रही है। आईसीसी के बैन की वजह से हरमनप्रीत कौर इस मैच का हिस्सा नहीं होंगी। 21 सितंबर को भारतीय महिला क्रिकेट के अलावा भारतीय फुटबॉल टीम मेंस और वीमेंस मैदान में उतरेगी। भारतीय मेंस टीम का सामना बांग्लादेश से जबकि वीमेंस टीम का सामना चीनी ताइपे से होगा। इसके अलावा सेलिंग और रोइंग में भारतीय खिलाड़ी अपनी दावेदारी करेंगे।

Asian Games 2023: भारतीय वॉलीबॉल टीम प्री-क्वाटरफाइनल में पहुँची, दक्षिण कोरिया को 3-2 से दी मात

हरमनप्रीत कौर के बिना उतरेगी महिला टीम

इस मुकाबले में भारतीय टीम की नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर कप्तानी नहीं करेगी। दरअसल उन्हें ICC ने बांग्लादेश टूर पर व्यवहार के चलते दो मैचों के लिए बैन किया है। हरमनप्रीत की गैर हाजिरी में स्मृति मंधाना टीम की कमान संभालेंगी। Asian Games 2023 में मलेशिया महिला क्रिकेट टीम ने शुरुआती मैच में हांगकांग को 22 रन से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई है। भारतीय टीम की असली परीक्षा सेमीफाइनल में होगी। जहां उलका सामना बांग्लादेश महिला टीम से होगा।

T-20 World Cup 2024: विश्व कप मेजबानी के लिए ICC ने अमेरिका के 3 शहरों को चुना

मजबूत टीम लेकर उतरा है भारत

भारत यहां मजबूत जरूर है, लेकिन पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका ने पिछले कुछ समय में अपना प्रदर्शन बेहतर किया है। बांग्लादेश ने हालिया सीरीज में भारत को कड़ी टक्कर दी। निदा डार की कप्तानी में पाकिस्तान भी भारत को टी-20 में चुनौती देने लगा है। उसने हाल ही में विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली द. अफ्रीका को घरेलू सीरीज में पराजित किया है। भारत के पास खिलाड़ियों का सबसे युवा समूह है। रिचा घोष, तितास साधु और शेफाली वर्मा अंडर 19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य हैं। कनिका आहूजा, मिन्नू मणि और जेमिमा रोड्रिग्स भी Asian Games 2023 में टीम का हिस्सा हैं।

Asian Games 2023: 20 ओवर के मैच में मंगोलिया 15 रनों पर ऑलआउट, इंडोनेशिया ने 172 रनों से हराया

सीधे क्वार्टर फाइनल में मिला है प्रवेश

भारत के एशिया में शानदार रिकॉर्ड को देखते हुए उसे यहां स्वर्ण पदक का दावेदार माना जा रहा है। शीर्ष चार टीमों भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश को सीधे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश दिया गया है। Asian Games 2023 में मलयेशिया ने मंगलवार को हांगकांग को 22 रन से हराकर भारत से भिड़ने का हक हासिल किया। भारत और मलयेशिया इससे पहले दो बार आपस में टकरा चुके हैं। दोनों ही मौकों पर भारत को जीत मिली है। भारत क्वार्टर फाइनल में जीतने पर सेमीफाइनल में बांग्लादेश से टकरा सकता है। वहीं पाकिस्तान की टक्कर इंडोनेशिया से होगी।

ICC Rankings में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने लगाई छलांग

Asian Games 2023 में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

भारत: स्मृति मंधाना (कप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), देविका वैद्य, दीप्ति शर्मा, मिन्नू मणि, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, तितास साधु, अमनजोत कौर।

मलयेशिया: आइना हामिजा हाशिम, विनीफ्रेड दुरैसिंगम (कप्तान), मास एलिसा, वान जूलिया (विकेटकीपर), माहिरा इज्जती इस्माइल, आइना नजवा, जामाहिदया इंतान, नूर एरियाना नात्स्या, एश्या एलीसा, नूर दानिया सियुहादा, निक नूर एटिएला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here