Asia Cup 2023: आज सबसे बड़ा मुकाबला, पाकिस्तानी टीम में कोई परिवर्तन नहीं; ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

0
117
Asia Cup 2023 ind vs Pakistan the biggest clash today, Pakistan already announced playing xi, team india yet to decide

कोलंबो। Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान की टक्कर आज श्रीलंका के मैदान पर होगी। एशिया कप 2023 का ये सबसे हाईवोल्टेज मुकाबला होने वाला है। दोनों टीमें करीब 4 साल बाद वनडे फॉर्मेट में एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। ये मुकाबला पाकिस्तान के लिए इस टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला है, वहीं टीम इंडिया आज अपने अभियान की शुरुआत करेगी। पाकिस्तान ने पिछले मुकाबले में नेपाल को बड़े अंतर से हराया था, मगर अब उसके सामने रोहित शर्मा की टीम की चुनौती है। पाकिस्तान ने इस मैच के लिए एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया। उसने दूसरे मैच में विनिंग टीम में कोई बदलाव न करने का फैसला लिया है।

Asia Cup 2023: वन-डे में सैमसन का रिकॉर्ड ईशान से बेहतर, नंबर-5 पर खेलने का किसे मिलेगा मौका ?

आज ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने Asia Cup 2023 के लिए कुल 17 खिलाड़ी चुने हैं। इसके अलावा एक रिजर्व खिलाड़ी भी चुना गया है, जो संजू सैमसन हैं। हालांकि इस बीच मैच से पहले ही भारतीय टीम के हेड राहुल द्रविड़ ने ये साफ कर दिया है कि केएल राहुल पहले दो यानी पाकिस्तान और नेपाल से होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे। सभी अपने अपने हिसाब से प्लेइंग इलेवन का अंदाजा लगा रहा है, लेकिन जब कप्तान रोहित शर्मा शनिवार दोपहर ढाई बजे टॉस के लिए उतरेंगे, तभी वे खुद बताएंगे कि भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या है।

Asia Cup 2023: महामुकाबले में एक दिन शेष, लेकिन तय नहीं हो पा रही प्लेइंग XI; दो खिलाड़ियों में फंसा पेंच

ईशान किशन का खेलना पक्का, मिडल आर्डर में मिलेगा मौका

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ये तो करीब करीब पक्का है कि Asia Cup 2023 में बतौर विकेट कीपर ईशान किशन को ही मौका मिलने वाला है। लेकिन सवाल ये है कि वे क्या ओपनिंग करेंगे या फिर मिडल आर्डर में बल्लेबाजी करेंगे। पहले तो माना जा रहा था कि ईशान किशन को सलामी बल्लेबाज के तौर पर भेजा जाएगा, लेकिन अब जो खबरें निकलकर सामने आ रही हैं, उसमें कहा जरा रहा है कि भारतीय टीम के टॉप थ्री में कोई भी छेड़छाड़ नहीं की जाएगी। क्योंकि पाकिस्तान का पेस अटैक काफी मजबूत है और वहां पर अनुभव प्लेयर्स की जरूरत है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी शुभमन गिल निभाते हुए नजर आएंगे। इसके बाद नंबर तीन पर विराट कोहली के आने की भी पूरी संभावना है।

Asia Cup 2023: टूट सकता है क्रिकेट प्रेमियों का दिल, महामुकाबले पर बारिश का साया

श्रेयस अय्यर की हो रही है टीम इंडिया में लंबे समय बाद वापसी

श्रेयस अय्यर भी Asia Cup 2023 के जरिए करीब आठ महीने बाद भारत की वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं। बताया जाता है कि वे पूरी तरह से फिट हैं, अगर ये बात सही है तो वे नंबर चार पर आएंगे। इसके बाद ईशान किशन और हार्दिक पांड्या में से किसी एक को भेजा जाएगा। ये काफी कुछ मैच की परिस्थितियों पर निर्भर करेगा कि जब इन दोनों की बारी आए तो मैच की कंडीशन क्या रहती है। इन दोनों के नंबर में अदला बदली भी की जा सकती है। इन दोनों के बाद बारी आएगी आलराउंडर रवींद्र जडेजा की, जो जरूरत के हिसाब से अपने खेल में बदलाव कर सकते हैं और मैच फिनिश करने की भी क्षमता रखते हैं।

Chess: गुकेश ने छीनी विश्वनाथन आनंद से बादशाहत, सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले भारतीय खिलाड़ी बने

स्पिन अटैक का चयन बड़ा सिर दर्द

जहां तक गेंदबाजी की बात है तो जसप्रीत बुमराह का खेलना तय है और बाकी दो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज हो सकते हैं। वहीं स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव का खेलना करीब करीब तय है। यानी रवींद्र जडेजा को मिलाकर कुल दो स्पिनर हो जाएंगे। अगर अक्षर पटेल भी खेलते हैं तो फिर Asia Cup 2023 के आज के मैच में तीन स्पिनर्स जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे।

Asian Games 2023 के लिए भारतीय हॉकी टीम का ऐलान, ललित की वापसी

Asia Cup 2023 के आज के मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here