Boxing : कोच ने लात मारी, बाॅक्सर्स ने खेल मंत्री से की शिकायत

0
1089

गुरुग्राम। ओलंपिक राष्ट्रीय Boxing शिविर में मुख्य कोच और मुक्केबाजों का आपसी झगड़ा केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू के पास पहुंच गया है। सोनीपत के गांव भोवापुर के मुक्केबाज अंकुश दहिया (63 किग्रा) और नरेला के आशीष इंशा (52 किग्रा) ने केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू को मेल भेजकर अपनी शिकायत की है।

ISSF Shooting World Cup: स्कीट मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत को गोल्ड

मैं पहले ही पीठ के दर्द से परेशान हूं

बॉक्सर अंकुश दहिया ने शिकायत में कहा है कि पटियाला में चल रहे राष्ट्रीय Boxing प्रशिक्षण शिविर में पुरुष वर्ग के मुख्य कोच सीए कटप्पा ने उन्हें कमर में लात मारी और दु‌र्व्यवहार किया, जबकि वह पहले से ही पीठ दर्द से परेशान चल रहे हैं। पीठ के दर्द के कारण वह शिविर से पहले भी छुट्टी ले चुके हैं। दहिया ने अपनी शिकायत में कहा है कि मैंने Boxing कोच से जानना चाह रहा था कि गलती क्या है, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। अंकुश ने कहा कि अब उन्हें प्रशिक्षण कैंप से पांच दिन की छुट्टी दी गई है।

ICC T20 rankings: नंबर वन पर पहुंची Shafali Verma

राष्ट्रीय कैंप से छुट्टी लेकर ही रेलवे के कैंप में शामिल 

मुक्केबाज आशीष का कहना है कि वह रेलवे में नौकरी करते हैं और नौकरी स्थाई करने के लिए रेलवे स्पो‌र्ट्स प्रमोशन बोर्ड की ओर से आयोजित टीटीई प्रशिक्षण शिविर में शामिल होना जरूरी होता है। इसके लिए रेलवे की तरफ से भारतीय मुक्केबाजी संघ (Boxing Federation) को मेरी छुट्टी को लेकर पत्र भेजा था, ताकि मैं बोर्ड के टीटीई प्रशिक्षण शिविर में शामिल हो संकू। मैं नियम के अनुसार राष्ट्रीय कैंप से छुट्टी लेकर आया था और रेलवे कैंप में शामिल हुआ।

टोक्यो के टिकट के बाद Bhavani Devi ने जीता नेशनल तलवारबाजी का खिताब

शिविर में मेरे साथ हुआ दु‌र्व्यवहार

मुक्केबाज आशीष का कहना है कि अब वापस पटियाला पहुंचा, तो मेरे साथ दु‌र्व्यवहार करते हुए पूछा गया कि कैंप में कैसे आ गए। इसी मुद्दे को लेकर मुझे कैंप से निकाल दिया था।वहीं जब इस संबंध में मुख्य कोच सीए कटप्पा से इस शिकायत के संबंध में बात की गई तो उन्होंने कहा कि भारतीय मुक्केबाजी संघ (Boxing Federation) से बिना सलाह और अनुमति के वह नहीं बोल सकते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here