IND vs SA Women’s Cricket: दक्षिण अफ्रीका ने 4-1 से जीती वऩडे सीरीज

0
1025

IND vs SA Women’s Cricket: भारतीय महिलाओं का शर्मनाक प्रदर्शन, आखिरी मैच भी हारीं

नई दिल्ली। भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम ने पांच मैचों की वन-डे सीरीज (IND vs SA) 4-1 से जीत ली। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल स्टेडियम में बुधवार को पांचवां और अंतिम मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय महिलाओं को खराब प्रदर्शन के कारण हार का सामना करना पड़ा।

Corona का खतरा : BCCI ने सभी घरेलू टूर्नामेंट रद्द किए

दक्षिण अफ्रीका ने जीता टॉस 

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मिताली राज के नाबाद अर्धशतक (79 रन) के दम पर भारतीय महिलाएं निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर महज 188 रन ही बना पाई। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 10 गेंद पहले आसानी से पांच विकेट के अंतर से मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की वनडे सीरीज पर भी कब्जा कर लिया।

Billie Jean King Cup: Sania Mirza-Ankita Raina की जोड़ी पर रहेगा दारोमदार

डु प्रीज और बोश ने संभाली दक्षिण अफ्रीका की पारी 

टारगेट का पीछा करने उतरीं दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और टीम ने कप्तान सुने लुस (10) सहित टॉप तीन बल्लेबाजों के विकेट 27 रन के स्कोर तक ही गंवा दिए थे। डु प्रीज और बोश ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 96 रन जोड़कर पारी को संभाला। भारतीय गेंदबाजों ने इन दोनों को जल्दी-जल्दी पवेलियन भेजकर दक्षिण अफ्रीका का स्कोर पांच विकेट पर 131 रन किया। इस समय टीम को जीत के लिए 13 ओवर में 58 रन की दरकार थी।

All England Open 2021: तीन भारतीय खिलाड़ी कोरोना संक्रमित !!!

केप और क्लर्क ने टीम को पहुंचाया लक्ष्य तक

मारिजेन केप (नाबाद 36) और नेदिन डि क्लर्क (नाबाद 19) ने इसके बाद टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। दोनों ने छठे विकेट के लिए 58 रन की अटूट साझेदारी की। भारत की ओर से बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने सिर्फ 10 ओवर में सिर्फ 13 रन देकर तीन विकेट लिए।

एनिकी को प्लेयर ऑफ द मैच

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए इस मैच में अपना पहला अर्धशतक जड़ने वाली एनिकी बॉश्क को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पूरी सीरीज में भारतीय टीम संघर्ष करती दिखाई दी। दक्षिण अफ्रीका ने किसी चैंपियन की तरह खेल प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फिल्डिंग तीनों क्षेत्र में ही उन्होंने टीम इंडिया को दबाया। वन-डे सीरीज के बाद इसी मैदान पर तीन मैच की टी-20 सीरीज भी खेली जाएगी। टी-20 सीरीज का आगाज 20 मार्च से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here