Boxam International Tournament : भारत के 7 पदक पक्के, विकास कृष्ण भी जीते

0
901
Boxam International Tournament Vikas Krishan, Manish Kaushik Enter Semifinal, Amit Panghal Losses Latest Sports
File Photo Of Vikas Krishan Image Credit: Twitter

नई दिल्ली। स्पेन के कास्टेलोन में चल रहे Boxam International Tournament में भारत के 7 पदक पक्के हो गए हैं। भारत के 7 बाॅक्सर्स अभी तक सेमीफाइनल में जगह बना चुके हैं। भारत के विकास कृष्ण ने दो बार के ओलंपियन विन्सेंजो मैंगिएकैपर को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। वहीं मनीष कौशिक ने 63 किग्रा भार वर्ग में कजाकिस्तान के जाकिर सफीउल्लीन को मात दी और भारत का एक और पदक पक्का किया। मैरीकाॅम, पूजा रानी, सिमरनजीत कौर, जास्मीन और पुरूषों में मोहम्मद हुसामुद्दीन पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

ISSF Shotgun World Cup: भारतीय महिला ट्रैप टीम ने जीता सिल्वर

हालांकि कोलोन विश्व कप के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल की अप्रत्याशित हार से भारत को झटका भी लगा है। महिला वर्ग में भी लवलीना और मनीषा मौन को हार का सामना करना पड़ा।

Boxam International Tournament: दो बार के ओलंपियन को दी मात

इटली के विन्सेंज़ो मैंगिएकैपर लंदन 2012 खेलों के कांस्य पदक विजेता हैं। जजों ने विभाजन के फैसले के साथ क्वार्टर-फाइनल का नतीजा विकास कृष्ण के पक्ष में दिया। तीसरी बार ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाले भारतीय मुक्केबाज़ विकास कृष्ण ने अपने दमदार और सटीक मुक्कों से इटली के बॉक्सर को अपनी पहुंच से दूर ही रखा। मैंगिएकैपर ने दूसरे राउंड में दो मुक्कों के प्रहार की झड़ी सी लगा दी, जिसके चलते दोनों मुक्केबाज़ों को कई बार क्लिंचिंग करते हुए देखा गया। इसके बाद विकास ने थोड़ी दूरी बनाई और कुछ दाएं हाथ के मुक्के लगाए, जबकि विन्सेंज़ो ने भी अपना जवाब देना जारी रखा। जजों ने अंततः फैसला भारतीय मुक्केबाज़ के पक्ष में सुनाया।

Pakistan Super League 6 स्थगित, Corona बना कारण

अमित पंघाल क्वार्टरफाइनल में हारे

वहीं, पिछले साल दिसंबर में जर्मनी में कोलोन विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने वाले अमित पंघाल (52 किग्रा) को Boxam International Tournament में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें स्थानीय दावेदार यूरोपीय गेम्स चैंपियन गैब्रियल एस्कोबार के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। COVID-19 महामारी के बाद अमित पंघल का यह दूसरा टूर्नामेंट था। उन्होंने दिसंबर में कोलोन बॉक्सिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड जीता था।

एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले क्लब में Kieron Pollard की एंट्री

लवलीना- मनीषा मौन भी हारीं

Boxam International Tournament के एक अन्य मुकाबले में टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी लवलीना को क्वार्टर फाइनल में रूस की सादम दालगातोवा ने 5-0 से हराया। एशियाई कांस्य पदक विजेता मनीषा मौन (57 किलो) भी इटली की इरमा तीस्ता से 5-0 से हारकर बाहर हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here