ज्योति गूलिया ने पूर्व विश्व चैंपियन नाजिम काइजेबी को दी पटखनी

0
1072
Jyoti Gulia defeated 2014 & 2016 World Champion Kyzaibay Nazym Latest Sports News in Hindi

 

नई दिल्ली। बुल्गारिया के सोफिया में चल रहे 72वें स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट में भारत की महिला मुक्केबाज ज्योति गूलिया शानदार प्रदर्शन किया है। ज्योति (51 किलो) ने 72वें स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट में बड़ा फेरबदल कर दिया है। इस टूर्नामेंट में ज्योति ने दो बार की विश्व चैंपियन कजाखस्तान की नाजिम काइजेबी को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। अब उनका मुकाबला रोमानिया की पेरिजोक लाकरामियोआरा से होगा।

बिकनी पहनने से रोका तो वॉलीबॉल खिलाड़ियों ने किया टूर्नामेंट का बहिष्कार

काइजेबी को 3-2 से दी मात
विश्व युवा चैंपियन 2017 गूलिया ने 2014 और 2016 की सीनियर विश्व चैंपियनशिप विजेता काइजेबी को 3-2 से मात दी। हरियाणा की यह मुक्केबाज 2019 की राष्ट्रीय चैंपियन भी हैं।

दुर्घटना में घायल Tiger Woods की हालत गंभीर

पुरुष वर्ग ने किया निराश 

उधर पुरूष वर्ग में नवीन कुमार (91 किलो) फ्रांस के विलफ्राइड फ्लोरेंटिन से 5-0 से हार गए। वहीं अंकित खताना (75 किलो) को बेलारूस के विक्टर डी ने 3-2 से पराजित कर दिया। लाइट हैवीवेट (81 किलो) में सचिन कुमार को आर्मेनिया के गोर एन ने 5-0 से मात दी। टूर्नामेंट में 30 देशों के मुक्केबाज भाग ले रहे हैं। भारत ने अपनी 12 सदस्यीय टीम भेजी है।

Sachin Tendulkar ने आज ही के दिन रचा था इतिहास

राजस्थान में शुरू होगी मेजर ध्यानचंद स्टेडियम योजना, बनेंगे खेल स्टेडियम

जयपुर। प्रदेश का 2021-22 सत्र का बजट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पेश किया। इस बजट में CM गहलोत शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि के साथ-साथ खेल को भी प्रमुखता से स्थान दिया है। राज्य की खेल प्रतिभाओं को निखारने और उन्हें खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए बजट में विशेष प्रावधान किया है। सत्र 2021-22 के बजट में नए खेल स्टेडियम बनाने, पुराने स्टेडियमों का जीर्णोद्धार करने, खेल एकेडमिया बनाने के साथ ही यूथ हॉस्टल ने निर्माण पर भी जोर दिया है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा Motera Stadium

नई दिल्ली। भारत के राष्ट्पति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को अहमदाबाद में 1.32 क्षमता वाले दुनिया के सबसे बड़े नवनिर्मित Motera Stadium का उद्घाटन किया। अब इस स्टेडियम को नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा।  इस दौरान उनके साथ गृहमंत्री अमित शाह भी उपस्थित रहे। अब क्रिकेटप्रेमी  इस सबसे बडे क्रिकेट स्टेडियम में बैठकर क्रिकेट का आनंद ले सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here