India vs England: तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान

0
967
India vs England Team India announced for third and fourth test Latest Sports News in Hindi
Image Credit: Twitter/@BCCI

India vs England: उमेश यादव को किया टीम में शामिल

नई दिल्ली। India vs England के बीच चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे और चौथे मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। शेष दोनों मैचों के लिए भारतीय टीम में एक बदलाव किया गया है। इस बार टीम में उमेश यादव को शामिल किया गया है। उमेश यादव को शार्दुल ठाकुर की जगह शामिल किया गया है। वहीं शार्दुल को विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने के लिए रिलीज किया गया है।

ISSF Shooting World Cup में भाग नहीं लेंगे चीन और जापान

BCCI ने ट्वीट करके बताया कि, India vs England के बीच खेले जाने वाले शेष मैचों के लिए शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव लिया गया है। वे अहमदाबाद में टीम के साथ फिटनेस टेस्ट के बाद ही जुड़ जाएंगे। साथ ही सेलेक्शन कमेटी ने दो खिलाड़ियों को स्टैंडबॉय पर रखा है। जिसमें केएस भरत और राहुल चाहर शामिल हैं। इसके अलावा पांच खिलाड़ियों को नेट गेंदबाज के तौर पर टीम में जगह दी गई है। जिसमें अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वॉरियर, कृष्णप्पा गौतम और सौरव कुमार शामिल है।

Faf du Plessis ने लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास

अगले दो टेस्ट मैचों को लिए यह होगी भारतीय टीम 

India vs England के बीच खेले जाने वाले तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज को शामिल किया गया है।

ICC Test Rankings : TOP 5 में पहुंचे अश्विन

ICC द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग में आर अश्विन वापस पांचवें स्थान पर आ गए हैं। पहले अश्विन ICC Test Rankings में ऑलराउंडर के रूप में छठे स्थान पर थे, चेन्नई में शतक लगाने के साथ-साथ उन्होंने 5 विकेट भी लिए, इसके बाद वह अब 5वें नंबर पर आ गए हैं। जबकि गेंदबाजी की रैंकिंग में अश्विन सातवें नंबर पर ही हैं, लेकिन उनके रेटिंग प्वाइंट्स में उछाल देखने को मिली है। इसके अलावा बल्लेबाज के रूप में भी अश्विन की टेस्ट रैंकिंग अब 81वें स्थान पर पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here