Ajinkya Rahane ने बनाया यह कैसा रिकॉर्ड

0
1074
ind vs eng james anderson out ajinkya rahane 4 times on duck latest sports news in hindi

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम के उपकप्तान Ajinkya Rahane ने एक ओर रिकॉर्ड बनाया है। हालांकि यह रिकॉर्ड कोई उपलब्धि नहीं है। बल्कि यह एक शर्मनाक रिकॉर्ड है। इसके तहत Ajinkya Rahane ऐसे पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं, जो इंग्लैंड के गेंदबाज एंडरसन की गेंद पर सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए हैं। एंडरसन ने उन्हें चौथी बार शून्य पर आउटकर पवेलियन पहुंचाया।

सहवाग और मुरली विजय को पीछे छोड़ा

ये चौथा अवसर था जब टेस्ट क्रिकेट में Ajinkya Rahane को एंडरसन ने शून्य पर आउट कर पवेलियन में पहुंचा दिया। वहीं भारतीय बल्लेबाज के रूप में अजिंक्य रहाणे टेस्ट क्रिकेट में जेम्स एंडरसन की गेंद पर सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए। इससे पहले टेस्ट में एंडरसन ने वीरेंद्र सहवाग और मुरली विजय को 3-3 बार शून्य पर आउट किया था।

Australian Open 2021: Sumit Nagal पहले राउंड में हारकर बाहर

India vs England: पहले टेस्ट में 227 रनों से हारा भारत

बल्लेबाजों ने किया निराश

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से हराया। भारतीय टीम की हार का मुख्य कारण भारतीय बल्लेबाजों की खराब परफोरमेन्स रही। भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे पूरा समर्पण कर दिया। हालांकि अश्विन की अगुवाई में गेंदबाजों ने दूसरी पारी में इंग्लैंड को छोटे स्कोर पर ही समेट दिया था लेकिन बल्लेबाजों ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया।

इसमें भारत के उपकप्तान Ajinkya Rahane शामिल हैं। रहाणे ने पहली पारी में सिर्फ एक रन बनाए और डोम बेस की गेंद पर आउट हो गए तो वहीं दूसरी पारी में अपना खाता भी नहीं खोल पाए और जेम्स एंडरसन ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here