ICC के पास पहुंचा साउथ अफ्रीका बोर्ड, जानिए क्यों ?

0
706
Cricket South Africa Asks ICC To Intervene After CA Call Off Tour latest sports news in hindi

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड की ओर से कोविड-19 के चलते साउथ अफ्रीका का दौरा रद्द करने का मामला अब इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड (ICC) के पास पहुंच गया है। साउथ अफ्रीका बोर्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड को लिखित में शिकायत की है। साथ ही मामले में दखल देने की गुजारिश की है क्योंकि दौरा रद्द होने से साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को आर्थिक नुकसान हुआ है।

India vs England: भारत की हालत खस्ता, टीम इंडिया का स्कोर 126/6

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड द्वारा दौरा स्थगित करने को साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने खेल भावना के विरुद्ध बताया है। एक अन्य वेबसाइट की माने तो साउथ अफ्रीका द्वारा ICC को की गई लिखित शिकायत में दौरा स्थगित होने से आर्थिक नुकसान होने का भी उल्लेख किया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका का तर्क है कि जब हालात लगभग सामान्य होने को हैं तो फिर ऑस्ट्रेलिया टीम द्वारा दौरा रद्द करने का कोई कारण नहीं बनता है। इस तरह अचानक दौरा रद्द करने से क्रिकेट साउथ अफ्रीका को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। साथ ही क्रिकेट फैंस के लिए भी यह खबर अच्छी नहीं है।

BBC Indian Sportswoman Of The Year: रानी को टक्कर देंगी ये खिलाड़ी

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया की टीम ने कोविड-19 के खतरों को बताते हुए साउथ अफ्रीका में खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज को स्थगित कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने बताया था कि साउथ अफ्रीका की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए वहां टीम का दौरा करना मुश्किल है। साथ ही कहा था कि खिलाड़ियों को टीम के कोचिंग स्टाफ के स्वास्थ को ध्यान में रखकर ही यह निर्णय लिया है।

इस खिलाड़ी ने तोड़ा जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का 25 साल पुराना रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

ICC टेस्ट चैंपियनशिप के तरह खेली जाने वाली इस सीरीज को ऑस्टे्लिया द्वारा रद्द करने का सीधा फायदा न्यूजीलैंड टीम को मिला है। इस सीरीज के रद्द होने के कारण न्यूजीलैंड की टीम चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here