IND vs AUS: Jasprit Bumrah भी चौथे टेस्ट से बाहर

0
549

सिडनी। ब्रिसबेन टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। पहले पता चला कि हनुमा विहारी और रविंद्र जडेजा चोट के कारण चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। अब पता चला है कि Jasprit Bumrah भी चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बुमराह को पेट में खिंचाव है और ऐसे में वे ब्रिसबेन टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। बुमराह को तीसरे टेस्ट के दौरान फील्डिंग के समय चोट लगी थी।

Jasprit Bumrah टीम इंडया के छठवें खिलाड़ी हैं, जो इस दौरे पर चोटिल होने की वजह से प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए हैं। चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह अब टी नटराजन और जडेजा की जगह शार्दूल ठाकुर को चैथे टेस्ट के लिए टीम में खेलने का मौका मिल सकता है। हालांकि राहत की बात यह है कि रिषभ पंत बतौर बल्लेबाज खेल सकते हैं।

Hanuma Vihari हुए चौथे टेस्ट से बाहर

Jasprit Bumrah पेट में खिंचाव से परेशान

BCCI सूत्रों के हवाले से एजेंसी ने बताया कि स्कैन रिपोर्ट्स के मुताबिक Jasprit Bumrah को एब्डोमिनल स्ट्रेन की परेशानी है। टीम इंडिया नहीं चाहती कि उनकी चोट कोई गंभीर रूप ले। क्योंकि भारत को अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। और बुमराह की टीम में मौजूदगी काफी अहम है। ऐसे में बीसीसीआई ने तय किया कि इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी में शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज से पहले Jasprit Bumrah को आराम दिया जाएगा। बुमराह की जगह नटराजन टीम में शामिल किए जा सकते हैं। ऐसा हुआ तो वे अपने डेब्यू टेस्ट खेलेंगे।

Saina Nehwal कोरोना संक्रमित, थाइलैंड ओपन से बाहर

सिराज करेंगे भारतीय पेस अटैक का नेतृत्व 

अब उम्मीद है कि दो टेस्ट पहले डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज भारतीय पेस अटैक का नेतृत्व करेंगे और 15 जनवरी से शुरू होने वाले ब्रिसबेन टेस्ट में नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन शामिल होंगे। वहीं, रवींद्र जडेजा की जगह स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को भी मौका मिल सकता है। ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव और Jasprit Bumrah टीम से बाहर हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here