IND vs AUS 2nd Test LIVE: संकट में ऑस्ट्रेलिया, स्कोर- 133/6

0
1210

IND vs AUS 2nd Test LIVE: उमेश यादव को लगी चोट, 8वें ओवर में ही मैदान छोड़ा

मेलबर्न। IND vs AUS 2nd Test LIVE: Boxing day Test में भारत की पहली पारी 326 रनों पर सिमट गई है। पहली पारी के आधार पर भारत को ऑस्ट्रेलिया पर 131 रनों की लीड मिली है। मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग-डे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 6 विकेट गंवाकर 133 रन ही बना सकी। टीम इंडिया के खिलाफ सिर्फ 2 रन की लीड ली। फिलहाल, कैमरून ग्रीन (17) और पैट कमिंस (15) नाबाद हैं। रविंद्र जडेजा अब तक मैच के हीरो रहे हैं। उन्होंने पहली पारी में फिफ्टी लगाई। इसके बाद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के 2 विकेट भी झटके।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत
मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम की दूसरी पारी में शुरुआत खराब रही। पारी के चौथे ओवर में जो बर्न्स 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मैथ्यू वेड और मार्नस लाबुशेन ने 38 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभालने की कोशिश की। टीम के लिए तीसरे दिन यही सबसे बड़ी पार्टनरशिप भी रही। इसके बाद लगातार गिरते विकेट के कारण मिडिल ऑर्डर पूरी तरह ढह गया। ऑस्ट्रेलिया ने 100 रन के अंदर ही 6 विकेट गंवा दिए। भारत के लिए जडेजा के अलावा जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन को 1-1 विकेट मिला।

Roger Federer नहीं खेलेंगे Australian Open 2021

स्मिथ ने करियर में दूसरी बार एक टेस्ट में सबसे कम रन बनाए
स्टीव स्मिथ लगातार दूसरी पारी में फ्लॉप रहे। वे 0 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने क्लीन बोल्ड किया। पहली पारी में वे खाता भी नहीं खोल सके थे। टेस्ट करियर में उनका एक मैच में यह दूसरा सबसे कम स्कोर है। इससे पहले उन्होंने 2013 के लॉ‌र्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 3 (2 और 1) रन बनाए थे।

Australian Open 2021: सुमित नागल को वाइल्ड कार्ड एंट्री

लाबुशेन ने अपनी पारी में 28 रन बनाए। उन्हें रविंचद्रन अश्विन की गेंद पर कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कैच किया। जबकि बर्न्स का विकेट उमेश यादव के खाते में गया था। बर्न्स ने महज 4 रन ही बनाए थे। हालांकि भारत के लिए बुरी खबर है कि तेज गंदबाज उमेश यादव चोटिल हो गए हैं। चोट लगने के करण पारी के 8वें ओवर में ही उमेश मैदान से बाहर चले गए। उनके पैर में दर्द था। उमेश 3.3 ओवर ही गेंदबाजी कर सके। बाद में मोहम्मद सिराज ने उमेश का ओवर पूरा किया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 195 रन बनाए थे। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने कप्तान अजिंक्या रहाणे के 112 और रविंद्र जडेजा के 57 रनों की मदद से 326 रनों का स्कोर खड़ा किया। पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को मेजबान पर 131 रनों की लीड प्राप्त हुई है। टीम इंडिया ने पहले टेस्ट की पहली पारी में भी मेजबान ऑस्ट्रेलिया पर लीड हांसिल की थी। ऐसे में टीम ने अपना 35 साल पुराना रिकाॅर्ड भी तोड़ दिया है। इससे पहले 1985-86 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर लगातार दो मैचों में लीड हांसिल की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here