IND vs AUS 2nd Test LIVE: भारत की पहली पारी 326 पर सिमटी, ऑस्ट्रेलिया पर 131 रनों की लीड

0
1107

Boxing day Test के दूसरे दिन लंच तक गिरे भारत के बाकी 5 विकेट

मेलबर्न। IND vs AUS 2nd Test LIVE: Boxing day Test में भारत की पहली पारी 326 रनों पर सिमट गई है। पहली पारी के आधार पर भारत को ऑस्ट्रेलिया पर 131 रनों की लीड मिली है। पहले सत्र का खेल समाप्त हो चुका है। लंच के बाद ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी करने उतरेगी। भारत की तरफ से कप्तान अजिंक्य रहाणे 112 रन और ऋषभ पंत ने 57 रन बनाए।

टीम इंडिया ने सीरीज के पहले टेस्ट की पहली पारी में भी बढ़त ली थी। इस लिहाज से भारत ने 35 साल पुराने एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 1985-86 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो टेस्ट की पारी में बढ़त बनाई थी। पहले एडिलेड टेस्ट ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाए गए 381 रन के जवाब में भारत ने 520 रन बनाए थे। जबकि मेलबर्न में खेले गए इसी सीरीज के दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के 262 के स्कोर के जवाब में 445 रन बनाए थे। हालांकि दोनों मैच ड्रॉ हुए थे।

मिचेल स्टार्क के टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट पूरे किए। ऋषभ पंत को आउट कर उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। इससे पहले रहाणे ने कप्तानी पारी खेलते हुए अपने टेस्ट करियर की 23वीं फिफ्टी लगाई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रहाणे की यह 5वीं फिफ्टी है। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 40 बॉल पर 29 रन बनाकर आउट हुए। मिचेल स्टार्क ने उन्हें विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच कराया। रहाणे और पंत ने 5वें विकेट के लिए 57 रन की पार्टनरशिप निभाई।

ICC Team of the Decade: धोनी को टी20-वनडे, विराट को टेस्ट टीम की कप्तानी

दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही टीम इंडिया ने पहले चेतेश्वर पुजारा और फिर शुभमन गिल के रूप में अपने विकेट गंवाए। दोनों ही विकेट पैट कमिंस को मिले। पुजारा 17 रन और शुभमन गिल 45 रन बनाकर आउट हुए। पुजारा और शुभमन गिल के बीच दूसरे विकेट के लिए 61 रनों की पार्टनरशिप हुई। भारत को चौथा झटका हनुमा विहारी के रूप में लगा। जो 21 रन बनाकर नाथन लियोन को अपना विकेट थमा बैठे।

इससे पहले भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया महज 195 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक 4 विकेट हांसिल किए। जबकि अश्विन को 3 और पहला मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज को 2 विकेट मिले।

ISL 2020: ईस्ट बंगाल ने Chennaiyin FC से खेला ड्राॅ

शुभमन को मिले दो जीवनदान 

शुभमन को मैच में दो जीवनदान मिले। शनिवार को पहले दिन चौथे ओवर में कमिंस की बॉल पर लाबुशेन ने शुभमन का कैच ड्रॉप किया। उस वक्त वे 4 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद आज 13वें ओवर में हेजलवुड की बॉल पर पेन ने उनका कैच छोड़ा। उस वक्त शुभमन 28 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। दूसरे दिन की पहली ही गेंद पर पुजारा के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रिव्यू लिया। हालांकि, बैट और बॉल के बीच कोई संपर्क नहीं होने के कारण ऑस्ट्रेलिया ने यह रिव्यू गंवा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here