Ajinkya Rahane के शतक से मजबूत टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया पर 82 रनों की बढ़त

0
1004

IND vs AUS 2nd Test LIVE: कप्तान अजिंक्य रहाणे ने ऋषभ पंत के साथ की 104 रनों की साझेदारी

मेलबर्न। IND vs AUS 2nd Test LIVE: कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया Boxing Day Test का दूसरा दिन समाप्त होने तक मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया के 195 रनों के जवाब में टीम इंडिया 5 विकेट के नुकसान पर 277 रन बना चुकी है और उसे पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया पर 82 रनों की बढ़त मिल चुकी है। कप्तान Ajinkya Rahane 104 रन और रविंद्र जडेजा 40 रन बनाकर नाबाद वापस लौटे। अभी टेस्ट में 3 दिनों का खेल और बाकी है। ऐसे में अगर कल तीसरे दिन भारत अपनी इस बढ़त को 150 रनों तक ले जाने में सफल हो जाता है, तो टीम इंडिया जीत की स्थिति में होगी।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट पूरे किए। ऋषभ पंत को आउट कर उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। इससे पहले Ajinkya Rahane ने कप्तानी पारी खेलते हुए अपने टेस्ट करियर की 23वीं फिफ्टी लगाई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रहाणे की यह 5वीं फिफ्टी है। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 40 बॉल पर 29 रन बनाकर आउट हुए। मिचेल स्टार्क ने उन्हें विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच कराया। Ajinkya Rahane और पंत ने 5वें विकेट के लिए 57 रन की पार्टनरशिप निभाई।

Boxing Day Test: ऋषभ पंत को आउट करते ही Tim Paine ने रचा इतिहास

दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही टीम इंडिया ने पहले चेतेश्वर पुजारा और फिर शुभमन गिल के रूप में अपने विकेट गंवाए। दोनों ही विकेट पैट कमिंस को मिले। पुजारा 17 रन और शुभमन गिल 45 रन बनाकर आउट हुए। पुजारा और शुभमन गिल के बीच दूसरे विकेट के लिए 61 रनों की पार्टनरशिप हुई। भारत को चौथा झटका हनुमा विहारी के रूप में लगा। जो 21 रन बनाकर नाथन लियोन को अपना विकेट थमा बैठे।

इससे पहले भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया महज 195 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक 4 विकेट हांसिल किए। जबकि अश्विन को 3 और पहला मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज को 2 विकेट मिले।

ISL 2020: ईस्ट बंगाल ने Chennaiyin FC से खेला ड्राॅ

शुभमन को मिले दो जीवनदान 

शुभमन को मैच में दो जीवनदान मिले। शनिवार को पहले दिन चौथे ओवर में कमिंस की बॉल पर लाबुशेन ने शुभमन का कैच ड्रॉप किया। उस वक्त वे 4 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद आज 13वें ओवर में हेजलवुड की बॉल पर पेन ने उनका कैच छोड़ा। उस वक्त शुभमन 28 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। दूसरे दिन की पहली ही गेंद पर पुजारा के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रिव्यू लिया। हालांकि, बैट और बॉल के बीच कोई संपर्क नहीं होने के कारण ऑस्ट्रेलिया ने यह रिव्यू गंवा दिया।

NZ vs PAK Test: न्यूजीलैंड ने बनाए 431 रन, बैकफुट पर पाक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here