Australian Open 2021: खिलाड़ियों को रहना होगा 14 दिन क्वारैंटाइन

0
1019

Australian Open 2021 के लिए जनवरी के मध्य में मेलबर्न पहुंचेंगे खिलाड़ी

मेलबर्न। Australian Open में खेलने आने वाले खिलाड़ियों को मेलबर्न में 14 दिनों तक क्वारैंटाइन रहना होगा। विक्टोरिया सरकार ने इस बात की पुष्टि कर दी है। Australian Open का आयोजन अगले साल 8 से 21 फरवरी के बीच किया जाएगा।
विक्टोरिया सरकार ने एक अधिकृत बयान जारी कर कहा कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने भी इस बात का समर्थन किया है। उनकी टीम टेनिस ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर Australian Open टूर्नामेंट के दौरान काम करेगी, ताकि खिलाड़ियों और स्टाॅफ को कोरोना से सुरक्षित रखा जा सके। सूत्रों का कहना है कि क्वारैंटाइन जरूरी होने के कारण यह जरूरी है कि सभी खिलाड़ी जनवरी के मध्य तक ही मेलबर्न पहुंचे। इस दौरान उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजन स्थल मेलबर्न पार्क में अधिकतम पांच घंटे अभ्यास करने की छूट होगी।

Messi ने की पेले के रिकॉर्ड की बराबरी

बयान में कहा गया है कि खिलाड़ियों और उनके सहयोगी स्टाफ को ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले अपना कोरोना वायरस टेस्ट करवाना होगा और फिर क्वारंटाइन के दौरान उनका कम से कम पांच बार कोविड टेस्ट किया जाएगा। अगर कोई पॉजिटिव पाया जाता है तो उन्हें Australian Open से पहले चिकित्सा अधिकारियों से मंजूरी मिलने तक आइसोलेशन में रहना होगा।

Mohammed Shami चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर

गौरतलब है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये नियम सिर्फ टेनिस ही नहीं बल्कि अन्य खेल में भी अपनाए जा रहे हैं। खिलाड़ियों को विदेश में किसी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से पहले कोविड-19 महामारी को देखते हुए एक निश्चित क्वारंटाइन अवधि में रहना होता है।

सीजन के पहले ग्रैंड स्लैम (Australian Open) में फैन्स को एंट्री मिलेगी। उम्मीद की जा रही है कि मेलबर्न में 25 से 50% फैन्स मैच देख सकते हैं। टूर्नामेंट में रोजर फेडरर के खेलने की उम्मीद कम है। क्योंकि इस वे घुटने की सर्जरी के बाद रिकवर कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here