IND vs AUS 1st Test Live: अश्विन की फिरकी में फंसी Australia, भारत को 62 रनों की लीड

0
905

IND vs AUS 1st Test Live: Australia पहली पारी 191 रनों पर ढेर

एडिलेड। IND vs AUS 1st Test Live: भारत और Australia के बीच खेले जा रहे पहले डे-नाइट टेस्ट में भारत को पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया पर 62 रनों की लीड मिल गई है। आर अश्विन की फिरकी में फंसकर भारत की पहली पारी के 244 रनों का पीछा करने उतरी मेजबान ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम महज 191 रनों पर ढेर हो गई। 53 रनों की लीड लेकर दूसरी पारी खेलने उतरी टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 9 रन बना लिए थे। और भारतीय टीम की Australia पर लीड 62 रनों की हो चुकी है। दूसरी पारी में भी भारतीय ओपनर पृथ्वी शाॅ बेअसर रहे। शाॅ सिर्फ 4 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन की फिफ्टी
पहली पारी में Australia के कप्तान टिम पेन ने 99 बॉल पर सबसे ज्यादा 73 रन की नाबाद पारी खेली। यह उनके टेस्ट करियर की 8वीं फिफ्टी रही। जबकि मार्नस लाबुशाने ने 47 रन की पारी खेली। भारत के खिलाफ पारी की शुरुआत करने के लिए मैथ्यू वेड और जो बर्न्स की नई जोड़ी मैदान पर उतरी। नियमित ओपनर डेविड वार्नर के चोटिल होकर बाहर होने की वजह से वेड को यह जिम्मेदारी दी गई थी।

लेवनदाॅस्की बने FIFA के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

Russia पर लगा 2 साल का प्रतिबन्ध, टोक्यो ओलंपिक से हुआ बाहर

आर अश्विन को मिले 4 विकेट 
टीम इंडिया यह अपना दूसरा और विदेश में पहला डे-नाइट टेस्ट खेल रही है। इसमें पहली बार भारतीय स्पिनर को विकेट मिले हैं। अश्विन ने मैच में 4 विकेट झटके हैं। भारत ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। उस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने 19 विकेट लिए थे। यह मैच भारत ने पारी और 46 रन से जीता था। इसके अलावा उमेश यादव को 3 और जसप्रीत बुमराह को 2 विकेट मिले।

अश्विन ने ढहाया Australia का मिडिल ऑर्डर
अश्विन ने 4 विकेट लेकर Australia टीम के मिडिल ऑर्डर को झटका दिया। उन्होंने डेब्यू टेस्ट खेल रहे कैमरून ग्रीन को 11 रन पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। अश्विन की बॉल पर स्टीव स्मिथ (1) का कैच विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने लिया। इसके बाद ट्रेविस हेड को 7 रन पर आउट किया। अश्विन ने अपनी ही बॉल पर ट्रेविस का कैच लिया।

Boxing World Cup: अमित पंघाल फाइनल में, भारत के चार पदक पक्के

एक ही ओवर में उमेश ने 2 लिए विकेट
उमेश यादव ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर Australia को बड़े झटके दिए। पारी के 54वें ओवर की तीसरी बॉल पर उमेश ने मार्नस लाबुशाने को 47 रन पर LBW किया। ओवर की आखिरी बॉल पर पैट कमिंस को बिना खाता खोले अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया। ऑस्ट्रेलियाई बैट्समैन मार्नस लाबुशाने को 2 जीवनदान मिले। पहली पारी के 18वें ओवर की आखिरी बॉल पर जसप्रीत बुमराह ने बाउंड्री पर उनका कैच छोड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here