AUS vs IND T20 Series: डेब्यू मैच में Natarajan का जलवा, भारत 11 रनों से जीता

0
857

Natarajan की शानदार गेंदबाजी से भारत ने दी ऑस्ट्रेलिया को मात 

मेलबर्न। अपने डेब्यू टी20 मैच में T Natarajan ने तहलका मचा दिया। Natarajan और युजवेंद्र चहल के 3-3 विकेटों के दम पर भारत ने सीरीज के पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से मात दे दी। भारत के 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 7 विकेट पर महज 150 रन ही बना सकी।

ऑस्ट्रेलिया को सलामी बल्लेबाज शाॅर्ट और कप्तान फिंच ने आतिशी शुरूआत दी। महज 7 ओवर में ही ऑस्ट्रेलिया 50 रनों का आंकड़ा छू चुकी थी। लेकिन 56 रनों की इस ओपनिंग पार्टनरशिप के टूटते ही ऑस्ट्रेलिया की टीम बिखरने लगी। देखते ही देखते विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया और मैच भारत की झोली में आ गिरा। भारत की तरफ से Natarajan और युजवेंद्र चहल ने 3-3 और दीपक चाहर ने एक विकेट झटका।

Natarajan ने डेब्यू मैच में 2 विकेट लिए। उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल (2) को LBW किया। इस तेज गेंदबाज का अपने इस डेब्यू मैच में यह पहला विकेट रहा। उन्होंने अपनी 9वीं बॉल पर यह सफलता हासिल की। इसके बाद डी’आर्की शॉर्ट (34) को हार्दिक पंड्या के हाथों कैच आउट कराया।

Champions League: Ronaldo का 750वां गोल, जुवेंटस ने डायनमो कीव को 3-0 से हराया

कन्कशन सब्सटिट्यूट युजवेंद्र चहल ने ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती 2 झटके दिए। कप्तान एरॉन फिंच (35) को हार्दिक पंड्या के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद चहल की बॉल पर स्टीव स्मिथ (12) का कैच संजू सैमसन ने लिया।

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 7वें ओवर की तीसरी बॉल पर कोहली ने डी’आर्की शॉर्ट का आसान कैच छोड़ा। तब शॉर्ट 18 रन पर खेल रहे थे। दीपक चाहर का यह दूसरा ओवर था।

NZ vs WI 1st Test: विलियमसन (251) का शानदार दोहरा शतक, न्यूजीलैंड 519/7

भारत की पारी के दौरान 19वें ओवर में बल्लेबाज जडेजा को हैम-स्ट्रिंग की शिकायत हुई थी। इसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी की और 46 रन की पारी भी खेली। इनिंग के बाद वे फील्डिंग के लिए नहीं आए। उनकी जगह युजवेंद्र चहल कन्कशन सब्सटिट्यूट के तौर पर मैदान पर आए। इस नियम के तहत बैट्समैन की जगह बैट्समैन और बॉलर की जगह बॉलर ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। चहल ने जडेजा की जगह बॉलिंग की।

टीम इंडिया ने 7 विकेट गंवाकर 161 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए लोकेश राहुल ने 40 बॉल पर 51 और रविंद्र जडेजा ने 23 बॉल पर 44 रन की नाबाद पारी खेली। राहुल की यह टी-20 इंटरनेशनल करियर की 12वीं फिफ्टी रही। ऑस्ट्रेलिया के लिए मोइसेस हेनरिक्स ने सबसे ज्यादा 3 और मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट लिए। उनके अलावा एडम जम्पा और मिचेल स्वेप्सन को 1-1 सफलता मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here