BCCI: IPL में 2 नई टीमें हो सकती हैं शामिल

0
1142

24 दिसंबर को BCCI की बैठक में हो सकता है फैसला

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) 24 दिसंबर को होने वाले एनुअल जनरल मीटिंग में IPL में दो नए फ्रैंचाइजी को शामिल करने पर फैसला ले सकता है। इसके साथ ही मीटिंग में ICC में भारत के नए प्रतिनिधि और 3 नए सलेक्टर्स के चयन पर भी फैसला हो सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि BCCI सचिव जय शाह ICC में भारत का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

BCCI ने बैठक से 21 दिन पहले सभी एफिलिएटेड यूनिट्स को 23 पॉइंट एजेंडा भी भेजा है। बैठक में बोर्ड के नए वाइस प्रेसिडेंट पर भी निर्णय लिया जा सकता है। महिम वर्मा के इस्तीफे के बाद यह पद खाली है।

Australian Open: 8 से 21 फरवरी तक हो सकता है आयोजन

अदाणी ग्रुप और गोयनका ग्रुप की अहमदाबाद फ्रैंचाइजी में दिलचस्पी

BCCI ipl 2021 को लेकर नई तैयारियां कर रहा है। इसके लिए अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को लेकर बातचीत चल रही है। अदाणी ग्रुप और गोयनका ग्रुप दोनों ने ही इस फ्रेंचाइजी खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। BCCI के एक सूत्र के हवाले से एजेंसी ने बताया कि बैठक में इस एजेंडे को मुख्य तौर पर शामिल किया गया है।

IND vs AUS T20 Series कल से, क्या विराट बरकरार रख पाएंगे 12 साल का रिकाॅर्ड?

जय शाह कर सकते हैं भारत का प्रतिनिधित्व 

बैठक में ICC और एशियन क्रिकेट काउंसिल के नए प्रतिनिधि को तलाशने का भी काम किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि BCCI के मौजूदा सचिव जय शाह ग्लोबल कमेटी में भारत का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। 3 नए सिलेक्टर्स के साथ-साथ चेयरमैन ऑफ सिलेक्टर्स पर भी निर्णय लिया जा सकता है।

BCCI ने टेक्निकल कमेटी भी बनाने की बात कही

BCCI सूत्र के हवाले से एजेंसी ने कहा, सलेक्शन कमेटी क्रिकेट कमेटी का पार्ट है। इसके साथ ही एक टेक्निकल कमेटी को भी बनाने की जरूरत है। ये सब स्टैचुअरी सब कमेटी होंगी। इसके साथ ही अंपायर्स सब कमेटी भी बनाई जा सकती है। बैठक में नेशनल क्रिकेट एकेडमी से जुड़े मुद्दों के बारे में भी बातचीत की जाएगी।

कस्टम ड्यूटी चुकाई तब मिले खिलाड़ियों को Gold Medal

टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर चर्चा

इसके साथ ही BCCI की बैठक में भारत में अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर की जा रही तैयारियों पर भी बातचीत हो सकती है। साथ ही क्रिकेट को 2028 में लॉस एंजिलस में होने वाले ओलिंपिक में शामिल किए जाने को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here