SA vs ENG: अकेले बेयरस्टो ने ढहाया दक्षिण अफ्रीका का किला

0
939
South Africa vs England Sa vs ENG 1st t20 Jonny Bairstow latest sports news in hindi
Man of The Match Jonny Bairstow | Image Credit: Twitter/ @englandcricket

पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराया

SA vs ENG: इंग्लैंड के लिए बेयरस्टो ने खेली नाबाद 86 रनों की धुंआधार पारी

नई दिल्ली। SA vs ENG: जॉनी बेयरस्‍टो की नाबाद 86 रनों की धुंआधार पारी के दम पर इंग्‍लैंड ने शुक्रवार को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हरा दिया। इंग्‍लैंड ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इंग्लैंड को निर्धारित 20 ओवर में 180 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में मेहमान टीम ने चार गेंदें शेष रहते महज पांच विकेट खोकर ही इस लक्ष्‍य को हांिसल कर लिया। इंग्‍लैंड की जीत के हीरो जॉनी बेयरस्‍टो रहे, जिन्‍होंने महज 48 गेंदेां पर 9 चैके और चार छक्‍कों की मदद से नाबाद 86 रन ठोके। इस जबर्दस्त पारी के लिए बेयरस्‍टो को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

SA vs ENG Series के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के 180 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड की शुरूआत बेहद खराब रही। ओपना जेसन रॉय अपना खाता भी नहीं खोल सके। उन्हें लिंडे ने डी कॉक के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद लुंगी एनगिडी ने धुंरधर जोस बटलर (7) को क्‍लासेन के हाथों कैच कराकर इंग्‍लैंड को एक और करारा झटका दिया। इस दो झटकों से इंग्लैंड की टीम उबर भी नहीं पाई थी कि लिंडे ने डेविड मालन (19) को भी पवेलियन लौटाकर दक्षिण अफ्रीका को तीसरी सफलता दिलवाई

महज 34 रनों के स्कोर पर 3 विकेट खोने के बाद इंग्‍लैंड को सहारा दिया जॉनी बेयरस्‍टो और बेन स्‍टोक्‍स (37) ने। दोनों ने चैथे विकेट के लिए 85 रनों की तेजतर्रार साझेदारी करते हुए मेहमान टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। यहीं पर इंग्लैंड को चैथा झटका लगा और स्टोक्स तबरेज शम्‍सी को अपना विकेट थमा बैठे। लेनिक दूसरे छोर से बेयरस्टो की जबर्दस्त बल्लेबाजी जारी रही। एक छोर पर विकेट गिरते रहे और दूसरे छोर पर बेयरस्टो रन बनाते रहे और अंततः इंग्लैंड को जीत की दहलीज पर लाकर खड़ा कर दिया।

NZ vs WI: New Zealand ने एक रन के लिए गिरा दिए इंडीज के 5 विकेट

ISL 2020: सबसे बड़े फुटबाॅल मैच में जीता मोहन बागान

SA vs ENG : दक्षिण अफ्रीका के लिए डु प्‍लेसिस का अर्धशतक
इससे पहले इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी का न्योता दिया। लेकिन मेजबान टीम की शुरूआत भी अच्‍छी नहीं रही और टेंबा बावुमा सिर्फ 5 रन बनाकर सैम करन को अपना विकेट दे बैठे। इसके बाद कप्‍तान क्विंटन डी कॉक (30) और फाफ डु प्‍लेसिस (58) ने दूसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की। इसके बाद वान डर डुसेन (37) और हेनरिच क्‍लासेन (20) ने अंतिम ओवरों में तेजी से खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here