Emerging Asia Cup: सेमीफाइनल में अफगानिस्तान के हाथों हारा भारत, टूटी खिताब की उम्मीद

0
76
Emerging Asia Cup AFGHANISTAN BEAT INDIA IN SEMI FINAL, tilak verma, abhishek sharma
Emerging Asia Cup
Advertisement

मस्कट। Emerging Asia Cup: भारत को अफगानिस्तान ने 20 रनों से हराकर इमर्जिंग टीम्स एशिया कप से बाहर कर दिया है। इस सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 206 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था, लेकिन जवाब में भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 186 रन ही बना पाई। रमनदीप सिंह ने अंतिम ओवरों में बड़े-बड़े शॉट लगाते हुए 64 रनों की तूफानी पारी खेली, लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके। मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी थी।

अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने निकाला भारतीय गेंदबाजों का धुआं

Emerging Asia Cup के इस मुकाबले में अफगानिस्तान को शानदार शुरुआत मिली क्योंकि जुबैद अकबरी और सेदिकुल्लाह अटल के बीच 137 रनों की सलामी साझेदारी हुई। अकबरी ने 64 रन, वहीं अटल ने 83 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम इंडिया को बैकफुट पर भेज दिया था। बाकी कसर करीम जन्नत ने पूरी कर दी, जिन्होंने आखिरी ओवरों में आकर 20 गेंद में 41 रन की तूफानी पारी खेलकर अफगानिस्तान का स्कोर 200 पार पहुंचाने में अहम योगदान दिया।

भारतीय बैटर्स भी असफल, नहीं टिक सका कोई बल्लेबाज

207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही क्योंकि अभिषेक शर्मा महज 7 रन बनाकर आउट हो गए। अभी भारत अभिषेक के विकेट से उबरा भी नहीं था तभी प्रभसिमरन सिंह 19 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। Emerging Asia Cup के इस मुकाबले में कप्तान तिलक वर्मा का विकेट गिरने से भारत के तीन विकेट महज 48 रन पर गिर चुके थे। आयुष बदोनी और निहाल वाढ़ेरा ने कुछ देर पारी को संभाला, लेकिन एक बार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ तो बल्लेबाज आते-जाते रहे। बदोनी ने 31 रन और वाढ़ेरा ने 20 रन बनाए।

IND vs NZ : न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में, सेंटनर के आगे ढेर हुए भारतीय दिग्गज

रमनदीप सिंह की मेहनत गई बेकार, लगाया अर्धशतक

आलम यह था कि Emerging Asia Cup के सेमीफाइनल में आखिरी 5 ओवरों में भारत को जीत के लिए 85 रन बनाने थे, लेकिन ऐसे में रमनदीप सिंह उम्मीद की किरण बनकर क्रीज पर डटे हुए थे। रमनदीप ने यहां से चौके-छक्कों की बरसात करनी शुरू की और 26 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की। वो आखिरी ओवर की आखिरी गेंद तक लड़ते रहे, लेकिन उनकी 34 गेंद में 64 रन की पारी भारत को जीत दिलाने में असफल रही।