Emerging Asia Cup: टीम इंडिया ने ओमान को भी चटाई धूल, अब सेमीफाइनल में अफगानिस्तान से मुकाबला

0
65
Emerging Asia Cup IND A vs OMAN A, India Won by 6 Wicket, tilak verma, abhishek sharma
Advertisement

ओमान। Emerging Asia Cup: तिलक वर्मा की कप्तानी में भारत-ए का इमर्जिंग एशिया कप में शानदार प्रदर्शन जारी है। तीसरे मुकाबलें में भारतीय टीम ने ओमान को हरा दिया है। सेमीफाइनल में अब टीम इंडिया का अफगानिस्तान से मुकाबला होगा। भारत की जीत में सबसे बड़ा योगदान आयुष बदोनी ने दिया, जिन्होंने 51 रन की पारी खेली। उनके अलावा अभिषेक शर्मा ने भी 34 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। मैच में भारत के कप्तान तिलक वर्मा ने 8 गेंदबाजों का इस्तेमाल करके सबको चौंकाया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए ओमान ने दिया 141 रनों का लक्ष्य

Emerging Asia Cup के इस मैच में ओमान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी थी। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही ओमान टीम पर दबाव बनाकर रखा। ओमान ने अपने तीन विकेट 33 रन पर ही गंवा दिए थे, लेकिन उसके बाद मोहम्मद नदीम ने 41 रन, वसीम अली ने 24 रन और हमद मिर्जा ने 28 रन की पारी खेलकर ओमान को 140 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। भारत के लिए आकिब खान, रसिख सलाम, निशांत सिंधू, रमनदीप सिंह और साई किशोर ने एक-एक विकेट लिया।

ओमान के लिए नदीम-मिर्जा ने खेली धांसू पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ओमान की शुरुआत भी खराब रही। आमिर कलीम को महज 13 रन के स्कोर पर आकिब खान ने पवेलियन की राह दिखाई। Emerging Asia Cup के इस मैच में करण सोनेवाल भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और एक रन बनाकर चलते बने। कप्तान जितेंद्र सिंह भी 17 रन बनाने के बाद निशांत की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर चलते बने। वसीम अली ने 28 गेंदों में 24 रन की पारी खेली। वहीं, मोहम्मद नदीम ने बढिय़ा बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों पर 41 रन की अहम पारी खेली। हम्माद मिर्जा ने अंतिम ओवरों में 15 गेंदों में 28 रन की दमदार पारी खेली।

IND vs NZ: आज छोटी सी गलती भी पड़ेगी भारी, परफेक्ट प्लेइंग XI का चयन बड़ी चुनौती

भारत के लिए आयुष ने की शानदार बल्लेबाजी

141 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। Emerging Asia Cup के इस मैच में अनुज रावत सिर्फ 8 रन बनाकर चलते बने। अभिषेक शर्मा ने दूसरे छोर से तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों का सामना करते हुए 34 रन जड़े। अभिषेक ने पांच चौके और एक छक्का जमाया। वहीं, कप्तान तिलक वर्मा ने 30 गेंदों का सामना करते हुए 36 रन की नाबाद पारी खेली। अभिषेक के पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर उतरे आयुष बदोनी ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। आयुष ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 51 रन की विस्फोटक पारी खेली। आयुष ने अपनी इनिंग के दौरान 6 चौके और 2 छक्के जमाए।