Babar Azam की ‘छुट्टी’ के साथ ही पाकिस्तान में बवाल, खिलाड़ियों ने PCB के खिलाफ खोला मोर्चा

0
195
Babar Azam Fakhar Zaman hits out at board over Babar Azam's omission, pcb not happy
Advertisement

इस्लामाबाद। Babar Azam को इंग्लैड के खिलाफ शेष दो मैचों से बाहर किए जाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल खड़ा हो गया है। फखर जमां ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चयन पैनल पर सवाल उठाया है। इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बाबर आजम को टीम से बाहर किए जाने पर पीसीबी से सीधा पंगा ले लिया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर ने विराट कोहली का उदाहरण देते हुए कहा है कि जब ये दिग्गज बल्लेबाज खराब दौर से गुजर रहा था तब, भारतीय बोर्ड ने इसका सपोर्ट किया था और उसे टीम से बाहर नहीं किया। फखर ने कहा है कि बाबर को बाहर किए जाने से टीम में गलत मैसेज जाएगा। वनडे में डबल सेंचुरी जड़ चुके फखर के इस हरकत से पीसीबी नाराज है और वो इस खिलाड़ी से बातचीत कर रहा है।

बाबर को बाहर किए जाने के बाद की टिप्पणी

खराब फॉर्म की वजह से Babar Azam को पाकिस्तान की टीम से बाहर कर दिया गया है। चयनकर्ताओं ने उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आगामी दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए चुनी गई टीम में जगह नहीं दी है। पाक चयनकर्ताओं का ये फैसला फखर जमां को रास नहीं आया और उन्होंने इसकी भड़ास सोशल मीडिया पर निकाला। फखर ने इस दौरान विराट कोहली का उदाहरण दिया और कहा कि जब कोहली खराब फॉर्म में होता है तब उसका बोर्ड उसके साथ होता है।

फखर जमां ने विराट कोहली का उदाहरण देते हुए साधा निशाना

फखर जमां ने एक्स पर लिखा, ‘Babar Azam को बाहर करने के बारे में सुझाव सुनना चिंताजनक है। भारत ने विराट कोहली को 2020 और 2023 के बीच अपने कठिन दौर के दौरान बाहर नहीं रखा। उस समय उनका औसत क्रमश: 19.33, 28.21 और 26.50 था। यदि हम अपने मुख्य बल्लेबाज को, जो पाकिस्तान का अब तक का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है, दरकिनार करने पर विचार कर रहे हैं, तो इससे पूरी टीम में गलत मैसेज जा सकता है। अभी भी पैनिक बटन दबाने से बचने का समय है। प्रमुख खिलाडिय़ों को कमजोर करने के बजाय हमें अपने उनकी सुरक्षा देने पर फोकस करना चाहिए।’

Women’s T20 World Cup: आज की शाम बड़ी भारी, पाकिस्तान की जीत के बाद भी फंस सकता है भारत के लिए पेंच

फखर के बयान के बाद पीसीबी नाराज, हो सकता है एक्शन

फखर जमां के Babar Azam के पक्ष में इतना लिखते ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आग बबूला हो गया। बोर्ड के सूत्र ने कहा, ‘पीसीबी के टॉप अफिशियल्स फखर के ट्वीट से खुश नहीं हैं। इस बारे में उनसे बात की जा रही है।’ फखर का कहना है कि जिस तरह से बीसीसीआई ने तीन साल के दौरान खराब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली का साथ नहीं छोड़ा, उसी तरह से बाबर आजम के साथ भी पीसीबी पेश आना चाहिए।