IND vs BAN: हार्दिक और सूर्या ने मचाया धमाल, छक्कों के दो महारिकॉर्ड किए अपने नाम

0
93
IND vs BAN

ग्वालियर। IND vs BAN पहले टी20 में छक्कों के भी दो शानदार रिकॉर्ड बने। पहले बात करें तो हार्दिक पांड्या की तो हार्दिक ने ने बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 में कमाल की पारी खेली। हार्दिक की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत टीम इंडिया ने सिर्फ 11.5 ओवर में एकतरफा जीत हासिल की। बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया मुकाबला भारतीय ऑलराउंडर ने छक्के के साथ खत्म किया। छक्का लगाते हुए उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया। हार्दिक ने टीम इंडिया के लिए 16 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 39* रन बनाए। इस दौरान उन्होंने छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई, जिसके साथ भारत को टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार छक्का लगाकर जीत दिलाने वाले खिलाड़ी बन गए।

हार्दिक ने 5 बार आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जिताया मैच

IND vs BAN इस मैच में हार्दिक ने टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया को 5 बार आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर विजयी बनाया। जबकि विराट कोहली ने 4 बार ऐसा किया है। इस तरह हार्दिक ने किंग कोहली का महारिकॉर्ड तोड़ दिया। इस लिस्ट में पूर्व कप्तान एमएस धोनी और मौजूदा बल्लेबाज ऋषभ पंत भी मौजूद हैं। दोनों ही बल्लेबाजों ने भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खत्म करते हुए 3-3 बार आखिरी गेंद पर छक्का लगाया।

Women’s T20 World Cup: भारत की जीत ने बदली अंकतालिका, लेकिन उलझ गए सेमीफाइनल के समीकरण

सूर्यकुमार यादव ने सुरेश रैना को पछाड़ा अब धोनी की बारी

कल खेले गए मैच में सूर्या ने एक मुकाम हासिल कर लिया है। सूर्या के नाम यूं तो टी20 क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज है, इस बार वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गए हैं। सूर्या ने रैना को 5वें नंबर पर इस लिस्ट में ढकेल दिया है। सूर्या ने नाम अब टी20 क्रिकेट में कुल 328 छक्के हो गए हैं। वहीं रैना के नाम 325 छक्के हैं। IND vs BAN मैच शुरू होने से पहले सूर्या के नाम भी 325 छक्के ही थे, लेकिन पहले टी20 मुकाबले में उन्होंने तीन छक्के जड़े।

Women’s T20 World Cup: पहली हार ने ही बढ़ा दी टीम इंडिया की टेंशन, मुश्किल हुई सेमीफाइनल की राह

टी20 में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी

525 छक्के: रोहित शर्मा

416 छक्के: विराट कोहली

338 छक्के: एमएस धोनी

328 छक्के: सूर्यकुमार यादव

325 छक्के: सुरेश रैना

311 छक्के – केएल राहुल

302 छक्के – संजू सैमसन

Rashid Khan ने भी बसाया घर, काबुल में पख्तून रीति-रिवाजों के साथ किया निकाह

भारत ने बांग्लादेश को धोया, अब 9 तारीख को दूसरा मुकाबला

भारतीय टीम ने IND vs BAN तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत काफी धमाकेदार अंदाज में की है। टीम इंडिया ने ग्वालियर में खेले गए पहले मुकाबले को एकतरफा 7 विकेट से अपने नाम किया है। इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद बांग्लादेश की टीम 19.5 ओवर्स में 127 रन बनाकर सिमट गई थी। इसके बाद टीम इंडिया ने 128 रनों के लक्ष्य को सिर्फ 11.5 ओवर्स में ही हासिल कर लिया। भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला अब दिल्ली में 9 अक्टूबर को खेला जाएगा।