IND vs BAN: भारत का दे दनादन; ‘टेस्ट को बनाया वन डे’, नतीजा निकलना तय; स्टंप्स तक बांग्लादेश 26/2

0
93
INDIA vs BAN

कानपुर। IND vs BAN दूसरे टेस्ट के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने मुकाबले को काफी रोमांचक बना दिया है। बीते दो दिन खेल नहीं हो सका लेकिन अब लगता है कि इस मैच के पांचवें दिन नतीजा निकल सकता है। मैच में भारत ने 9 विकेट के नुकसान के साथ 285 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी। जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश ने दो विकेट के नुकसान पर 26 रन बना लिए थे। मैच के चौथे दिन टीम इंडिया ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ 52 रनों की बढ़त बनाई। टीम इंडिया के लिए पहली पारी में केएल राहुल और यशस्वी जयसवाल ने अर्धशतक जड़ा। यशस्वी ने 72 रनों की पारी खेली। केएल राहुल ने 68 रन बनाए और विराट कोहली ने 68 रनों का योगदान दिया। कप्तान रोहित शर्मा 23 रन बनाकर आउट हुए। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज ने 4-4 विकेट झटके। हसन मोहम्मद को एक विकेट मिला।

टीम इंडिया बनी सबसे तेज 200 रन बनाने वाली टीम

भारतीय टीम ने भी ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड को चकनाचूर करते हुए IND vs BAN इस मैच में इतिहास रचा है। भारतीय टीम टेस्ट फॉर्मेट में सबसे तेज 200 रन बनाने वाली टीम बन गई है। भारत ने इस मैच में 25 ओवर में 204 रन बनाकर टेस्ट फॉर्मेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया। इससे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था। ऑस्ट्रेलिया ने ये रिकॉर्ड साल 2017 में अपना नाम बनाया था। ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में 28.1 ओवर में पाकिस्तान के खिलाफ ये कारनामा किया था। हालांकि अब ये रिकॉर्ड भारत ने अपने नाम कर लिया है।

विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 27 हजार रन

IND vs BAN इस मैच में कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 27 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। वैसे तो भारत के सचिन तेंदुलकर ने सबसे पहले ये मुकाम छुआ था, लेकिन विराट कोहली अब उनसे आगे निकल गए हैं। उन्होंने सबसे तेज इस लक्ष्य को हासिल कर लिया है। सचिन तेंदुलकर ने सबसे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 27 हजार रन पूरे किए थे। लेकिन उन्हें यहां तक पहुंचने में 623 पारियां लगी थीं। अब अगर कोहली की बात करें तो उन्होंने अपने 27 हजार रन केवल 594 पारियों में ही पूरे कर लिए हैं। यानी सचिन तेंदुलकर से पूरी 29 पारियां पहले। अब तक दुनिया के केवल तीन ही बल्लेबाज थे, जो इतने रन बना सके थे, अब कोहली की इस क्लब में चौथे बल्लेबाज के रूप में एंट्री हुई है।