Paris Olympics: बैडमिंटन में सात्विक-चिराग, आर्चरी में भजन कौर की शानदार जीत

0
274
Paris Olympics 2024 Satwik-Chirag advance in round of 8, Bhajan Kaur brilliant victory in archery

पेरिस। Paris Olympics में भारतीय खिलाड़ियों ने बैडमिंटन और आर्चरी में अच्छा प्रदर्शन किया है। बैडमिंटन में स्टार जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने इंडोनेशियन जोड़ी अल्फियन फजर और मुहम्मद रियान अर्दियांतो को 21-13, 21-13 से शिकस्त दी। यह सात्विक और चिराग का ग्रुप स्टेज में आखिरी मैच था। इस जीत के साथ ही भारतीय जोड़ी ने अपने ग्रुप में टॉप पोजिशन हांसिल कर ली है।

वहीं आर्चरी में भी भारत के लिए अच्छी खबर सामने आई। आर्चरी में भजन कौर ने प्री-क्वार्टरफाइन में एंट्री कर ली है। ओपनिंग राउंड के बाद अगले मुकाबले में अंकिता ने पोलैंड की तीरंदाज को 6-0 से करारी शिकस्त दी। इससे पहले भजन कौर ने राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में इंडोनेशियन आर्चर को 7-3 से हराया था।

मनु-सरबजोत की जोड़ी ने ब्रॉन्ज दिलाया

भारत ने Paris Olympics में दूसरा मेडल जीत लिया। मनु और सरबजोत की भारतीय जोड़ी ने 10 मीटर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट के ब्रॉन्ज मेडल मैच में कोरिया को 16-10 से हराया। भारत की शुरुआत खराब रही, जब सरबजोत का पहला शॉट 8.6 रहा, लेकिन मनु ने 10.2 बनाया। कोरियाई जोड़ी ने कुल 20.5 स्कोर करके मैच में 2.0 की बढत बना ली। मिक्स्ड टीम इवेंट में पहले 16 अंक तक पहुंचने वाली टीम विजयी रहती है। पहली सीरीज हारने के बाद मनु ने लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए सिर्फ तीन बार 10 से कम स्कोर किया। इसके बाद से कोरियाई टीम के लिए वापसी करना मुश्किल हो गया था।

Paris Olympics Hockey: भारत ने आयरलैंड को 2-0 से हराया, हरमन ने दागे दोनों गोल

आर्चरी में अंकिता भकत राउंड ऑफ 32 में हारीं

आर्चरी की विमेंस इंडिविजुअल कैटेगरी में भारतीय तीरंदाज अंकिता भकत राउंड ऑफ 32 में हार गई। उन्हें पोलैंड की वायोलेटा मिशोर ने 6-4 से हराया। अंकिता ने पहले सेट 26-27 से गंवाया। फिर दूसरे और तीसरे सेट को 29-26 और 28-27 से जीतते हुए वापसी की। लेकिन पोलैंड की खिलाड़ी ने आखिरी दो सेट 29-27 और 28-27 से जीतते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल राउंड में प्रवेश किया।

Paris 2024 Olympics: मनु ने रखा भारत का मान, सरबजोत के साथ जीता दूसरा ब्रॉन्ज मेडल

रोइंग में बलराज 5वें नंबर पर रहे

बलराज पंवार Paris Olympics रोइंग के मेंस सिंगल स्कल इवेंट के क्वार्टर फाइनल में 5वें नंबर पर रहे। उन्होंने 7.05.10 मिनट का समय निकाला। वे सेमीफाइनल सी/डी में 31 जुलाई को हिस्सा लेंगी, हालांकि वे मेडल रेस से बाहर हो चुके हैं।