IND vs SL: तीसरा टी20 आज, क्लीन स्वीप करना चाहेगा भारत, संजू को मिलेगी जगह !

0
293
Ind vs SL 3rd t20 match prediction, India vs Sri Lanka head to head, Playing XI, Weather Report

पल्लेकेले। IND vs SL 3rd T20 : श्रीलंका और भारत के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज पल्लेकेले में खेला जाएगा। टीम इंडिया सीरीज में पहले ही 2-0 से बढ़त बना चुकी है। लिहाजा अब टीम तीसरे मुकाबले को भी जीतकर श्रीलंका पर क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

तीसरे मुकाबले को लेकर सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या गर्दन के दर्द के कारण दूसरे मैच से बाहर रहे शुभमन गिल प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे। और यदि ऐसा होता है तो क्या संजू सैमसन को बैंच पर बैठना पड़ेगा। दूसरे टी20 में शुभमन की जगह संजू को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी लेकिन संजू अपना खाता भी नहीं खोल पाए। लिहाजा आज ये देखना रोचक होगा कि क्या संजू प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन पाते हैं। हालंाकि इसकी संभावना तो कम ही लग रही है।

Paris Olympics: टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वालीं पहली भारतीय खिलाड़ी

पहले दोनों टी20 भारत ने जीते

IND vs SL सीरीज में टीम इंडिया श्रीलंका पर भारी रही है। पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 43 रन से हराया था, जबकि दूसरे मैच में डीएलएस मेथड की वजह से भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। इन दो जीत के साथ भारत पहले ही सीरीज में कब्जा कर चुका हैं। 27 जुलाई से 7 अगस्त तक चलने वाले इस दौरे में टीम इंडिया 3 मैच की टी-20 सीरीज के बाद 3 मैच की वनडे सीरीज भी खेलेगी।

Paris Olympics Hockey: भारत-अर्जेंटीना मैच 1-1 से ड्रॉ, 59वें मिनट में टाली हार

मैच डिटेल्स

सीरीज- 3 मैचों की टी-20 सीरीज
तारीख- 30 जुलाई
मैच- भारत vs श्रीलंका, तीसरा टी-20 ​​
टॉस- शाम 6.30 बजे, मैच स्टार्ट- शाम 7.00 बजे
स्टेडियम- पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, श्रीलंका

3 साल बाद पहला श्रीलंका दौरा

टीम इंडिया 3 साल के अंतराल के बाद श्रीलंका दौरे पर आई है। इससे पहले भारतीय टीम ने आखिरी बार 2021 में श्रीलंका का दौरा किया था। उस दौरे पर भी टीम इंडिया ने 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज ही खेली थी। भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी। जबकि टी-20 सीरीज में भारत को 2-1 से हार झेलनी पड़ी थी।

Paris Olympics Shooting: मनु भाकर एक और पदक की दौड़ में, कल खेलेंगी ब्रॉन्ज मेडल मैच

टॉस का रोल और पिच रिपोर्ट

पल्लेकेले स्टेडियम की पिच पर शुरुआत में पेसर्स को थोड़ी मदद मिलती है। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता पिच बल्लेबाजों को भी सपोर्ट करने लगती है। दूसरी पारी में इस पिच पर रन बनाना और आसान हो जाएगा। ऐसे में इस पिच पर टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकता है। शुरुआत के 2 टी-20 मैच में टॉस जीतने वाले कप्तान ने फील्डिंग करने का फैसला लिया था। यहां अब तक 25 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। 13 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीत हासिल की है। 9 मैचों में बाद में बल्लेबाजी करते हुए टीमों को जीत मिली है। एक मैच का रिजल्ट नहीं निकल सका है। जबकि 2 मैच टाई रहे हैं।

IND vs SL: भारत ने 7 विकेट से जीता दूसरा टी-20, श्रीलंका से सीरीज भी छीनी

वेदर रिपोर्ट

IND vs SL सीरीज के दूसरे मुकाबले की तरह तीसरा मैच भी बारिश की वजह से बाधित हो सकता है। 30 जुलाई को पल्लेकेले में बारिश होने की 60 फीसदी आशंका है। बादल छाए रहने और कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। दूसरे मुकाबले में भी तेज बारिश देखने को मिली थी और यही कारण है कि श्रीलंका के 161 रनों का स्कोर खड़ा करने के बाद भी डीएलएस मैथड से भारत को 8 ओवर में महज 78 रन बनाने का ही लक्ष्य मिला था।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारतः सूर्यकुमार यादव (कप्तान), संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज।

श्रीलंकाः चरिथ असलांका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंदु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, महीश थीक्षाना, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका और मथीशा पथिराना।