T20 WC में फग्यूर्सन का बड़ा रिकॉर्ड, जीत के साथ न्यूजीलैंड की विदाई

0
84
Lockie Ferguson best spell in T20 WC , To Bowl Four Maidens NZ vs PNG

नई दिल्ली। T20 WC में न्यूजीलैंड ने अपना सफर जीत के साथ समाप्त किया। आखिरी लीग मैच में कीवी टीम ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हराया। लेकिन ग्रुप सी के इस मुकाबले के हीरो रहे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन। जिन्होंने अपने गेंदबाजी स्पेल से टी20 क्रिकेट में एक ऐसा इतिहास रच दिया। जिसकी बराबरी दुनिया का हर गेंदबाज करना चाहेगा।

ग्रुप सी के इस आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पापुआ न्यू गिनी की टीम 19.4 ओवर में महज 78 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में 79 रन का टारगेट न्यूजीलैंड ने 12.2 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया।

Babar Azam ने किस पर फोड़ा हार का ठीकरा, जानिए..

इस मैच में कई मोमेंट्स और रिकार्ड्स देखने को मिले। लॉकी फर्ग्यूसन इस जीत के हीरो रहे। उन्होंने अपने कोटे के चारों ओवर मेडन डाले और 3 विकेट भी लिए। वे T20 WC में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने। फर्ग्यूसन टी-20 इंटरनेशनल में सभी ओवर मेडन डालने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं। उनसे पहले साद बिन जफर ऐसा कर चुके हैं।

टी20 इंटरनेशनल में 4 ओवर का सर्वश्रेष्ठ स्पेल

टी20 इंटरनेशनल में 4 ओवर के स्पेल में सबसे कम रन देने के मामले में लॉकी फर्ग्युसन अब साद बिन जफर के बाद दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ अपने चार के चारों ओवर मेडन डाले। इससे पहले कनाडा के कप्तान साद जफर ने 2021 में पनामा के खिलाफ अपने स्पेल के चारों ओवर मेडन डाले थे। इस तरह फर्ग्यूसन ने साद जफर के इस अनूठे रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

T20 WC में 4 ओवर का स्पेल (सबसे कम रन)

टी20 इंटरनेशनल में भले ही साद जफर फग्यूर्सन से आगे हों लेकिन T20 WC में अपने स्पेल के चारों ओवर मेडन डालने में लॉकी फर्ग्युसन पहले गेंदबाज बन गए। उन्होंने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 4 ओवर में 0 रन देकर 3 विकेट लिए। उनसे पहले टी-20 वर्ल्ड कप में बेस्ट बॉलिंग फिगर टिम साउदी का था। उन्होंने इसी वर्ल्ड कप में युगांडा के खिलाफ 4 ओवर में 4 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here